_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/08/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/10-face-oils-approved-by-experts-for-flawless-skin-cover-10-face-oils-approved-by-experts-for-flawless-skin/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/10-face-oils-approved-by-experts-for-flawless-skin-cover-10-face-oils-approved-by-experts-for-flawless-skin/10-face-oils-approved-by-experts-for-flawless-skin-cover-2/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

धनिए की पत्तियों से भी आता है त्वचा में निखार

 

क्या आपने कभी सोचा है कि हरी पत्तेदार चीज जिसका इस्तेमाल आप किसी डिश को गार्निश करने के लिए करती हैं, उसका इस्तेमाल आप अपनी त्वचा में निखार पाने के लिए भी कर सकती हैं। आपको बता दें कि यह हरी पत्तेदार चीज और कुछ नहीं बल्कि धनिए की पत्तियां हैं। आप धनिए की पत्तियों से ग्लोइंग त्वचा पा सकती हैं। हरे धनिए में एंटीऑक्सीडेंट्स, विटामिन सी और बिटा कैरोटीन होता है, जो कि हमारी त्वचा को कोमल बनाने में मदद करता है।

यह भी पढ़ेः इस हेयर मास्क से झड़ते बालों की परेशानी को करें दूर

1 धनिए और एलोवेरा फेस पैक (Coriander and Aloe Vera Face pack)

Coriander and Aloe Vera Face packImage Source:

आप धनिए की पत्तियों और एलोवेरा जैल को मिलाकर अपनी त्वचा में इसे लगाकर झुर्रियों से छुटकारा पा सकती हैं। इससे आपकी त्वचा जल्दी बूढ़ी नहीं होगी।

2 धनिए के साथ नींबू का रस (Coriander with lemon juice)

Coriander with lemon juiceImage Source: 

धनिए और नींबू के रस को मिलाकर त्वचा में लगाने से एक्ने दूर हो जाते हैं। आप धनिए की पत्तियों के साथ नींबू का रस मिलाकर इसे अपनी त्वचा पर लगा लें। इससे आपको प्रभावी परिणाम देखने को मिलेंगे।

यह भी पढ़ेः सन टैनिंग से छुटकारा पाने के लिए बनाएं यह घरेलू सनस्क्रीन मास्क

3 धनिए के साथ चावल का पाउडर और दही (Coriander with rice powder and yoghurt)

Coriander with rice powder and yoghurtImage Source: 

इस फेस मास्क का उपयोग करके आप काफी फ्रेश महसूस करेंगी। आप धनिए की पत्तियों में दही और चावल का पाउडर मिलाकर इसे अपनी त्वचा में लगा लें।

यह भी पढ़ेः बालों की सभी परेशानियों का हल है अंडे का हेयर मास्क

4 धनिए का मास्क (Coriander mask)

Coriander maskImage Source: 

इस मास्क के लिए, आप सबसे पहले धनिए की पत्तियां में दूध, शहद और नींबू का रस मिला लें। इसके बाद इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगा लें। इस मास्क को सूखने तक का इंतजार करें, इससे आपकी त्वचा में निखार आएगा।

इन सभी तरीकों से धनिए का उपयोग कर आप ग्लोइंग और फ्लॉलेस स्किन पा सकती हैं।

यह भी पढ़ेः चेहरे की त्वचा को चॉकलेटी बनाता है, चॉकेलट का यह फेस मास्क

Share.

About Author

hellois41
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com