_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/03/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/what-to-offer-to-goddess-durga-during-these-9-days-of-navratri/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/what-to-offer-to-goddess-durga-during-these-9-days-of-navratri/durga-ma10/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

बॉड़ी के अनुसार करें ब्लाउज का चुनाव

हम भारतीय महिलाओं को साड़ियों से बेहद लगाव हैं, इसलिए हम करीबी रिश्तेदार की शादी में साड़ी को प्राथमिकता देते हैं। साड़ियां परंपरा और संस्कृति का प्रतीक होती हैं लेकिन इनकी खूबसूरती दोगुना हो जाती हैं जब महिलाएं इसे फैशन के अनुसार पहनती हैं। साड़ी को पर्फेक्ट लुक देने के लिए हमें कई बातों का ध्यान रखना होता उनमे से एक होता है ब्लाउज.. जिसके डिजाइन की फैशन की दुनिया में कोई गिनती नहीं हैं। हमें अपने शरीर के अनुसार, ब्लाउज की फीटिंग और डिजाइन का चयन करना चाहिए क्योंकि हमारी जरा सी गलती पूरे लुक को खराब कर सकती हैं। सही ब्लाउज आपके लुक और पर्सनेलेटी में चार चांद लगा सकता हैं। तो इससे जुड़े आपके लिए टिप्स हैं जिन्हे पढ़ कर शायद आप पार्टी में रॉक कर सकती हैं।

हम भारतीय महिलाओं कोImage Source: http://allpicts.in/

भारी शारिरीक आकार-
कुछ भारतीय महिलाओं के ऊपर का आकार भारी होता हैं, इसके लिए आपको सही ब्लाउज टाइप का चयन करना बेहद जरूरी हैं। हमारे सुझाव के अनुसार आपको हैवी-नेक्ड और डीप नेक ब्लाउज से बचना चाहिए लेकिन आप बेकलेस ब्लाउज पहन सकती हैं। साटन, जौरजेट और क्रेप जैसे हल्के कपड़े के ब्लाउज आप पर सूट करेंगे। आपको प्रिंट की बजाय प्लेन ब्लाउज पहनने चाहिएं।

Top Heavy Body ShapeImage Source: http://www.bollywoodshaadis.com/

छोटे वक्ष का शारिरीक आकार-
ऐसी फिगर वाले बहुत किस्मत वाले होते हैं क्योंकि उन पर कई तरह के ब्लाउस फबते हैं। ऐसी महिलाओं को पैडिड ब्लाउस, भारी एम्ब्रॉइडी के ब्लाउस पहनने चाहिए। आप हॉल्टर नेक ट्राय कर सकती वो आपके लुक को और बढ़ा देंगे, आप सिल्क या वेलवेट जैसे भारी फैबरिक का ब्लाउज पहन सकती हैं।

Small Bust Body ShapeImage Source: http://images.idiva.com/

एथलेटिक जैसा पतला शरीर-
ऐसी महिलाओं पर किसी भी तरह का ब्लाउस सूट करता हैं। अब चाहें वो बेकलेस, डीप नेक या पूरी बाजू के ब्लाउस क्यों ना पहन लें!

Athletic Slim Body ShapeImage Source: https://media.licdn.com/

ब्रॉड कंधे-
ब्रॉड कंधे वाली महिलाएं अपने ब्लाउज को लेकर काफी असमंजस में रहती हैं। ऐसे में वो अपने टोन्ड कंधे दिखा सकती हैं, उन्हें पतली पट्टी और छोटी बाजू वाले ब्लाउज से बचना चाहिए। इसके अलावा आप हर तरीके के ब्लाउज में सुंदर लग सकती हैं।

Broad Shoulder Body ShapeImage Source: https://media.zenfs.com/

कामुक शारिरीक आकार-
ऐसा नहीं हैं कि इन महिलाओं पर साड़ी अच्छी नहीं लग सकती हैं, इन्हें बस ब्लाउज का सही फैबरिक और डिजाइन का चयन करना जरूरी हैं। एक चौथाई या पूरी बाजू वाले ब्लाउज आपकी फिगर का संतुलन बना देती हैं। इसके साथ ही आप डीप नेक ब्लाउज पहन कर सेक्सी लग सकती हैं लेकिन आपको भारी फैबरिक और पफ वाली बाजूओं से बचना चाहिए।

Voluptuous Body ShapeImage Source: http://www.bollywoodshaadis.com/
Share.

About Author

hellois5
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com