_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/11/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/quick-recipe-try-this-simple-sweet-rice-recipe-with-coconut-at-home/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=46869","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के मेकअप टिप्स को आप भी करें फॉलो

 

बॉलीवुड की हीरोइन खूबसूरत तो होती ही हैं, लेकिन खूबसूरती के साथ ही उनको शानदार बनाती हैं उनकी डिजाइनर ड्रेस और परफेक्ट मेकअप। ज्यादातर मौकों पर हम अपने बॉलीवुड सितारों को खूबसूरत ही देखते हैं। आपको बता दें कि उनकी खूबसूरती का राज उनके मेकअप करने के अंदाज में छुपा होता है, जो उनके चेहरे को लंबे समय तक चमकात हुआ दिखाता है। आइए जानते हैं बॉलीवुड सेलिब्रिटी द्वारा अपनाएं जाने वाले मेकअप टिप्स के बारे में।

यह भी पढ़ें – बॉलीवुड की सुंदर अभिनेत्रियों के मेकअप का ये अंदाज आप भूला नहीं पाएंगे

1. हमेशा अपनी आईब्रो ठीक रखें (Always fill your brows)-

Always fill your browsImage Source: 

आईब्रो आपके चेहरे का महत्वपूर्ण भाग होती हैं। बॉलीवुड सेलिब्रिटी आइब्रो पेंसिल का उपयोग न करके बेहतर परिणाम के लिए ब्राउन कलर के शेड का उपयोग करती हैं। अपनी आईब्रो को सेट किए बिना वे घर से नहीं निकलती हैं।

2. आंखों के किनारों को हाईलाइट करें (Make those tear ducts pop)-

Make those tear ducts popImage Source: 

आप हमेशा हाईलाइटर का उपयोग करने की कोशिश करें और हो सके तो आंखों के अंदुरुनी कोने में न्यूट्रल गोल्ड आईशैडो को लगाएं। इस तरह आपकी आंखें बड़ी और चेहरे पर ताजगी दिखेगी।

यह भी पढ़ें – किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है किंग खान की लव स्टोरी

3. न्यूड पेंसिल का उपयोग करें (Nude Kohl)-

Nude KohlImage Source: 

यदि आप यह चाहती हैं कि आपकी आंखे बेहतर और बड़ी लगे, तो हमेशा काले रंग के बजाय न्यूड पेंसिल का उपयोग करें और लोअर लैशेस को अपनी पसंद के रंग से कलर करें।

4. अपनी आईलैशेस को कर्ल करें (Curl your eyelashes)-

Curl your eyelashesImage Source: 

जब आप मस्कारा के अलावा कुछ और ट्राई करना चाहती हैं, तो आईलैश कर्लर से अपनी आईलैश को कर्ल करने का प्रयास करें। इस तरह आप कुछ हटकर दिखेंगी। यदि आप चाहती हैं कि आपकी आईलैशेस लंबे समय तक कर्ली बने रहें तो इसके लिए आप हेयर ड्रायर से आईलैश कर्लर को थोड़ा-सा गर्म करें और इससे आईलैश को कर्ल करें।

यह भी पढ़ें – पर्दे पर भाई-बहन की भूमिका निभा चुके हैं यह कपल्स

5. हमेशा प्राइमर लगाएं (Always apply primer)-

Always apply primerImage Source: 

यदि आप चाहती हैं कि आपका मेकअप लंबे समय तक बना रहें तो प्राइमर को अपना दोस्त बनाएं। हर मेकअप से पहले अपने चेहरे की त्वचा पर प्राइमर लगाएं।

6. ब्यूटी प्रोडक्ट्स को ठीक से ब्लेंड कर लगाएं (Blend properly)-

Blend properlyImage Source: 

यह भी पढ़ें – बिना मेकअप के भी ये सेलिब्रेटिज लगती हैं बेहद खूबसूरत

ब्यूटी प्रोडक्ट्स के बेहतर परिणाम के लिए इसे अपने चेहरे पर ठीक से ब्लेंड कर लगाएं। चाहें वे फाउंडेशन, ब्रोंजर, कंसीलर या आईशैडो ही क्यों न हो। एक बार में कभी भी अधिक ब्यूटी प्रोडक्ट्स ना लगाएं और कोशिश करें कि मेकअप को सर्कुलर मोशन में अपने चेहरे पर लगाएं।

7. शिमर की बजाय मैट का उपयोग करें (Matte instead of shimmer)-

Matte instead of shimmerImage Source: 

मैट लुक हमेशा से शिमर की तुलना में बेहतर दिखता हैं। चाहें वह रात हो या दिन का समय। यदि आप एक खूबसूरत फिनिश चाहती हैं तो चेहरे पर हाईलाइटर का भी इस्तेमाल करें।

8. फाउंडेशन के साथ मॉइस्चराइजर लगाएं (Moisturizer with Foundation)-

Moisturizer with FoundationImage Source: 

यह भी पढ़ें – बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों के स्टाइल को आप भी जरूर करें ट्राई

स्मूद एवं चिकनी त्वचा के लिए फाउंडेशन और मॉइस्चराइजर को आपस में ठीक से मिलाएं और अपने चेहरे पर लगाएं। ऐसा करने से आप बहुत खूबसूरत दिखेगी और साथ ही साथ आपको इससे अपनी थकान को भी छिपाने में मदद मिलेगी।

Share.

About Author

hellois94
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3