_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/11/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/quick-recipe-try-this-simple-sweet-rice-recipe-with-coconut-at-home/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=46869","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

शादी से पहले हर दुल्हन को इस तरह के कामों से रहना चाहिए दूर

 

शादी की तैयारी के दौरान हमें हर बात का ख्याल रखना पड़ता हैं। इस दौरान दुल्हन को अपनी सेहत और खूबसूरती का खास ख्याल रखना पड़ता हैं। अनेक लोगों की मदद लेनी पड़ती हैं। बहुत सारे मेहमानों का स्वागत करना पड़ता हैं। उनके रहने और खाने की व्यवस्था करनी पड़ती हैं। भले ही आपने बहुत दिन पहले से शादी की तैयारी की योजना बना ली हो, फिर भी कभी-कभी ये योजनाएं कुछ गलतियों के कारण बिगड़ जाती हैं, इसलिए आपको अपनी शादी के दिन से पहले से ही कुछ काम को करने से बचना चाहिए। आइए जानते हैं उन कामों के बारे में जिससे हर दुल्हन को शादी से पहले बचना चाहिए..

यह भी पढ़ें – होने वाली दुल्हन को इन मेकअप टिप्स के बारे में जरूर पता होना चाहिए

1. लंबी यात्रा से बचें (Avoid long trips)-

Avoid long tripsImage Source: 

यदि आप आप अपनी शादी मे बीमार नहीं पड़ना चाहती तो अपनी शादी से एक हफ्ते पहले से ही लंबी यात्राएं करने से बचें। शादी के बाद आप हनीमून के लिए जा सकती हैं।

2. शराब पीने से बचें (Say NO to booze)-

Say NO to boozeImage Source: 

यह भी पढ़ें – दुल्हन की इन पोशाकों एवं गहनों ने टेलीविजन सीरियलस में मचाई धूम

यदि आप अपनी शादी के मौके पर स्मार्ट दिखना चाहती हैं तो शादी से पहले शराब पीने से बचें अन्यथा शराब पीने से फुला हुआ पेट, सूजी हुई आंखें और हैंगओवर चेहरा आपके पर्सनैलिटी को बर्बाद कर देगा।

3. भोजन को न छोड़े (Don’t skip on meals)-

Don’t skip on mealsImage Source: 

आपके शरीर और त्वचा को हमेशा एनर्जी मिलती रहें, इसके लिए थोड़े-थोड़े अंतराल पर खाना खाती रहें। भले ही आपके पास बहुत सारे काम हो फिर भी अपने आहार में सब्जियों और फलों को शामिल करने का प्रयास करें।

4. अधिक कसरत करने से बचें (Avoid extreme workout routine)-

Avoid extreme workout routineImage Source: 

यह भी पढ़ें – नई दुल्हन के खास “नथ डिजाइन”, जो बनाएंगे दुल्हन को सबसे अलग

यदि आप नियमित रूप से कसरत करती हैं तो यह ठीक हैं लेकिन आप अपने शरीर को अधिक टोन्ड करने के लिए कोई नई दिनचर्या या कसरत करने की कोशिश करती हैं, तो यह ठीक नहीं होगा। इससे आपको चोट लग सकती हैं, हानि पहुंच सकती हैं, इसलिए शादी से पहले अधिक कसरत करने से बचें।

5. जल्दी सोने की प्रयास करें (Sleep early)-

Sleep earlyImage Source: 

आपको एक दिन में कम से कम आठ घंटे का नींद लेनी चाहिए। दुल्हन के लिए यह महत्वपूर्ण हैं कि वह देर तक जागने से बचें। नहीं तो, आपके चेहरे पर डार्क सर्कल्स दिखने लगेंगे और स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ेगा।

6. बाल कटवाने की कोशिश न करें (Avoid never tried haircut)-

Avoid never tried haircutImage Source: 

यह भी पढ़ें – आप भी बनने जा रही है दुल्हन, तो रखें इन 4 बातों का खास ख्याल

सभी लड़कियां बालों के नवीनतम कटिंग कराना पसंद करती हैं और खासकर अपनी शादी के मौके पर वह सर्वश्रेष्ठ दिखना चाहती हैं, इसलिए शादी से एक हफ्ते पहले बाल कटवाने पड़ते हैं लेकिन ऐसे में आप कोई नई डिजाइन वाली कटिंग नहीं करवानी चाहिए।

ये सब कुछ चीजें थी जो हर दुल्हन को अपनी शादी से पहले अद्भुत और खूबसूरत दिखने के लिए इनसे बचना चाहिए।

Share.

About Author

hellois20
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3