_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/11/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/carbohydrate-rich-diet-will-give-you-pleasure-of-being-mother/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/carbohydrate-rich-diet-will-give-you-pleasure-of-being-mother/carbohydrate-rich-diet-will-give-you-pleasure-of-being-mother-cover/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

ये ब्राइडल मेहंदी डिजाइन आपके हाथों को बनाते है खूबसूरत

 

अपनी शादी के दिन दुल्हन के रूप मे लड़की सबसे खूबसूरत दिखना चाहती हैं। ऐसा हो भी क्यों नहीं? क्योंकि शादी उसके जीवन का एक खास मौका होता हैं। दुल्हन की पोशाक भी विशेष होती हैं और मेहंदी उसका एक महत्वपूर्ण हिस्सा। मेहंदी लगाने वाले दुल्हन को ब्राइडल मेंहदी डिजाइन की एक लिस्ट देते हैं। जिसमें से दुल्हन अपने पसंद के अनुसार एक मेहंदी डिजाइन चुन सकती हैं। उसे अपना बना सकती हैं। आइए जानते हैं कुछ ब्राइडल मेहंदी डिजाइन के बारे में जो आपकी शादी को बना देंगे यादगार..

यह भी पढ़ें – मेंहदी के रंग,जीवन के संग देखें मारवाड़ी मेंहदी

1. यू एंड मी डिजाइन (The You and Me design)-

यह पैटर्न राधा-कृष्ण डिजाइन के रूप में होता हैं। पिछले साल एक टीवी अभिनेत्री ने अपनी शादी में इस ब्राइडल मेहंदी डिजाइन को अपनाया था, जो काफी लोकप्रिय भी हुआ था। यह डिजाइन काफी खूबसूरत दिखता हैं, जो पति-पत्नी के अपनेपन को भी दर्शाता हैं।

2. लव स्टोरी डिजाइन (The love story design)-

बड़ी ही खूबसूरती से हाथों में लगाई गई इस डिजाइन की मेहंदी दूल्हे-दुल्हन की आपसी प्रेम गाथा को बयान करती हैं। इसमें आप आपस में कब मिलें और शादी की शुभ घड़ी तक कैस पहुंचे, ये सब दिखाया जाता हैं। शादी के मौके पर लगाई जाने वाला यह ब्राइडल मेहंदी बहेद खूबसूरत होती है।

The love story designImage Source:

यह भी पढ़ें – मेहंदी के डिजाइन से सजाए अपने पैरों को

3. मेहंदी के डिजाइन में अपने कार्य को दर्शाएं (Add profession to your designs)-

जब आप किसी नौकरी या व्यवसाय से जुड़े होते हैं तो आपका मान-सम्मान बढ़ता हैं, भविष्य सुरक्षित दिखता हैं, इसलिए सभी अपने पेशे से प्यार करते हैं। शादी के शुभ अवसर पर दुल्हन अपनी मेहंदी डिजाइन में अपने प्रोफेशन के प्रति प्रेम को दर्शा सकती हैं।

Does her henna tell their story? Tanvi and Siddharth met as two Engineering students at University of Toronto, fell in love & now both work in San Fransisco. I absolutely loved creating this bespoke design for them. Congratulations to you two, Tanvi & Siddharth! You guys are truly made for each other 💞 Goodluck for all the preparations for your wedding in India (Save the Date – 22.12.2017!)) #bridalhenna #hennabydivya #hennatattoo #torontohenna #torontohennaartist #torontobridalhenna #bridalmehndi #hennadesign #hennaartist #indianbrides #hennainspire #indianweddinginspiration #indianbrides #indian_wedding_inspiration #wedmegood #lashkara #mehndi #mehndidesigns #bridalmehndi #sangeetmehndi #hennaartist #hennadesigns #eidhenna #eidhennadesigns #henna #indianweddingbuzz

A post shared by Divya Patel (@hennabydivya) on

4. कार्टून मेहंदी (Cartoon mehendi)-

इस डिजाइन के पीछे की कहानी कुछ इस प्रकार हैं कि एक युगल जोड़ी का एक छोटा क्रेज फैन था और उसकी वजह से दुल्हन ने अपने हाथों पर इस प्रेम पात्र को दर्शाया। आप भी अपने पसंदीदा कार्टून चरित्र को मेहंदी में उकेरकर रॉक कर सकती हैं।

यह भी पढ़ें – दुल्हन की मेहंदी को ख़ास बनाएंगे ये बेहतरीन डिज़ाइन्स

5. मेहंदी डिजाइन के बीच में एक फ्रेज लिखें (Write a phrase)-

ब्राइडल मेहंदी डिजाइन दुल्हन की हाथों को एक डेलिकेट (नाजुक) लुक देता हैं। इस मेहंदी के बीच में आप अपनी पसंदीदा कविता या गीत लिख सकती हैं, पर इस बात का ख्याल रखें कि एक लंबी कविता की जगह एक पंक्ति की एक फ्रेज लिखें ताकि आपकी मेहंदी खराब ना हो।

A post shared by Divya Patel (@hennabydivya) on

Share.

About Author

hellois37
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3