_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/09/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/home-remedies-to-get-fairer-skin/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/home-remedies-to-get-fairer-skin/use-tomato-juice/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

इन ब्रश की मदद से करें, स्मोकी आई मेकअप

आजकल महिलाएं अपने मेकअप और ड्रैसिंग को लेकर काफी अप-टू-डेट रहने लगी हैं। उनके लिए ट्रैन्ड के हिसाब से चलना बहुत जरुरी है और इस मामले में पीछे रहना पसंद नहीं करती हैं। अपने लुक्स को लेकर हमेशा कुछ ना कुछ नया करना चाहती है, खासकर मेकअप के लिए, ताकि वो भीड़ से हटकर दिखाई दें। जब बात मेकअप की हो ही रही है तो आंखों का मेकअप कितना जरुरी होता है ये महिलाओं से अच्छा कौन जान सकता हैं। चेहरे पर आपकी आंखे आपके नेचर से लेकर पर्सनैलिटी तक सब बयां कर देती हैं। तो हुई ना आंखे अह्म? चेहरे पर सबसे ज्यादा जरुरी आंखों का मेकअप होता है। अगर आपके आंखों का मेकअप अच्छा हो जाता हैं, तो वो आपका पूरा लुक बदल के रख देती हैं।

Smokey Eye makeup1Image Source:

आजकल आंखों के मेकअप में सबसे ज्यादा स्मोकी आइज का सबसे ज्यादा ट्रेंड चल रहा हैं। आंखों को आकर्षित बनाने के लिए सबसे बेहतर तरीका होता हैं। इसकी खास बात ये है कि आप इंडियन और वेस्टर्न वियर दोनों पर सूट करता हैं। ये आजकल फैशन में इतना छाया हुआ हैं कि इस ट्रेंड को बॉलीवुड़ की ऐक्ट्रेस भी स्मोकी आइज की दीवानी हैं। तो भला लड़कियां पीछे कैसे रह सकती हैं। लेकिन परेशानी तब आती है जब आपको ये ना पता हो कि स्मोकी आइज बनाने में किसका इस्तेमाल होता हैं। जिसके चलते आपकी आंखें संवारने की जगह बिगड़ जाती हैं। ताकि आप भी इस गलती का शिकार ना हो इसलिए आपके लिए जानना जरुरी हैं कि आखिर स्मोकी आइज के लिए कौन से ब्रशेज का इस्तेमाल होता हैं। जिससे आप परफेक्ट स्मोकी आइज लुक पा सकती हैं।

  •  स्मॉल ट्रैपर्ड ब्लैडिंग ब्रश- ये ब्रश स्मोकी आइज पाने के लिए बेहद जरुरी होता हैं। इस ब्रश की मदद से आप आप आंखों के बाहरी किनारों और साइड़ो पर गहरा रंग आराम से लग जाता हैं। आपको बता दें कि ये आपकी आंखों को 3डी लुक देता हैं।
Smokey Eye makeup2Image Source:
  •  पेंसिल ब्रश- इस पेंसिल ब्रश को आप कई जगाहों पर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। इसका ब्रिसल्स काफी कड़क होता हैं। इसका काम नीचली पल्कों को सेक्सी लुक देना होता हैं। इसी के साथ ये आंखों के किनारों को हाइलाइट करता हैं।
Smokey Eye makeup3Image Source:
  •  राउंडेड ब्लैंडिंग ब्रश- इस ब्रश की मदद से आप अपनी आंखो पर आइलिड के क्रीज पर ट्रान्जिशन रंग को लगा सकते हैं। ये वाला ब्रश बहुत आसानी से दोनो रंगों को ब्लेंड कर देता हैं। जिससे आप फुल स्मोकी आइज वाला लुक पा सकती हैं। इसे फ्लफी ब्रश भी कहा जाता है।
Smokey Eye makeup4Image Source:
  •  फ्लैट शैडर ब्रश- इस ब्रश के जरिए आप पनी आंखे पर लगाने वाले आईशेडो को पूरे आइलिड को पर अच्छे से फैलाता हैं। अगर आप स्मोकी आइज नहीं भी चाहती तो आप इस ब्रश का आइशैडो फैलाने में मदद करता हैं।
Smokey Eye makeup5Image Source:
Share.

About Author

hellois73
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3