_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2018/05/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/never-eat-these-things-with-milk-as-it-can-damage-your-health/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/get-post-id-url/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=51638","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/47864/","Custom_css":"http://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"http://hindi.khoobsurati.com/138b6dbaba7666e2b9c5a5f3080b6a0a/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

पलकों को घनी बनाने के लिए आजमाएं कैस्टर ऑयल

चेहरे में निखार लाने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है आपकी आंखों की खूबसूरती और इस खूबसूरती को निखारने के लिए आप कितने ही मेकअप प्रोडक्ट का इस्तेमाल क्यों न कर लें, पर जब तक आपकी आंखों की पलकें घनी और मोटी नहीं होगी, तब तक आपकी खूबसूरती संपूर्ण नहीं मानी जाएगी। इसलिए पलकों का खूबसूरत होना चेहरे की सुंदरता के लिए काफी अहम भूमिका निभाता है। आजकल महिलाएं अपनी खूबसूरती को पाने के लिए कई सर्जरी करवाती है। यदि आप प्राकृतिक तरीके से अपनी पलकों को खूबसूरत बनाना चाहती है तो इसके लिए प्राकृतिक चीजों से बना कैस्टर ऑयल यानि अरंडी के तेल का उपयोग करें। इसका उपयोग करने से आप अपनी पलकों को काफी सुंदर बना सकती है।

यह भी पढ़े : कैस्टर ऑयल के #61 फायदे(त्वचा, बाल, आंखें, वेट लॉस, स्तनपान, दांत आदि)

यदि आप अपनी पलको तो घना करना चाहती हैं तो इसके लिए आप कैस्टर ऑयल का उपयोग पलकों पर करना शुरू कर दें। इस तेल को लगनाने से पलकों की जड़ें मजबूत होती है, जो उन्हें घना बनाने में मदद करती है। प्राकृतिक चीजों से बने अरड़ी केल तेल में विटामिन्स और मिनरल्स भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं। जो पलकों को मॉइश्चराइज करने में मदद करते हैं। इस तेल का उपयोग करते समय इस बात ध्यान अवश्य रखें कि कैस्टर ऑयल 100 फीसदी गारंटिड कोल्ड प्रेस्ड हो, इसके बारें में पूरी जानकारी आपको इस ऑयल के डिब्बे में लिखी हुई मिल जाएगी।

image source :

इसे लगाने के लिए आवश्यक सामग्री-
कैस्टर ऑयल
आईलाइनर ब्रश
कॉटन बॉल

यह भी पढ़े : आंखों के उपचार के लिए जानें कैस्टर ऑयल के 6 अविश्वसनीय फायदे

ऐसे करें कैस्टर ऑयल का इस्तेमाल-
– इस तेल का उपयोग आप रात को सोने से पहले ही करें, इसके लिए सबसे पहले आप अपने फेस को अच्छी तरह धोकर साफ कर लें। इसके बाद आईलाइनर ब्रश की मदद से पलकों पर कैस्टर ऑयल को सहलाते हुए लगाएं।
– तेल का उपयोग करते समय इस बात का ध्यान रखें कि इसकी मात्रा अधिक ना हों।
– इसके अलावा इसका उपयोग आंखों को बचाते हुए पलकों पर ही करें।

image source : 

– सुबह उठकर इसे अच्छी तरह से धो लें। चूंकि अगर यह आंखों पर ही रह गया तो आई मेकअप जल्दी खराब हो जाएगा।
– कैस्टर ऑयल के अलावा आप पलकों पर वैसलीन का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

hellois63
Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com