_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/11/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/quick-recipe-try-this-simple-sweet-rice-recipe-with-coconut-at-home/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=46869","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

हैप्पी कपल की आदतों में शुमार होती हैं, ये कुछ साधारण पर खास बातें

 

हर रिश्ते की अपनी अहमियत होती हैं। एक अच्छा इंसान सच्चे दिल से इसे निभाता हैं। एक हैप्पी कपल के बीच कुछ भी छिपा नहीं होता हैं। एक दूसरे के बीच की सारी बातें एक खुली किताब की तरह होती हैं। जिसमें अनुशासन और तहजीब का खास स्थान होता हैं। संदेशों का आदान – प्रदान एक आम बात हैं पर इससे रिश्ते को मजबूती मिलती हैं। हैप्पी कपल के पास ऐसी ही कुछ अच्छी आदतें होती हैं। आइए जानते हैं ऐसी ही कुछ सामान्य परन्तु खास आदतों के बारे में जो किसी भी कपल के रिश्ते को हैप्पी बनाती हैं।

यह भी पढ़ें – सिर्फ इंडियन कपल्स ही करते हैं शादी की पहली रात ये काम!

1. अनिवार्य रूप से सुप्रभात संदेश भेजना (The mandatory good morning message) –

The mandatory good morning messageImage Source: 

घर का काम हो या ऑफिस का काम, अपनी व्यस्तथा के बावजूद हैप्पी कपल एक दूसरे को गुड मॉर्निंग का संदेश भेजने से नहीं चूकते हैं। वे दिन की शरुआत एक दूसरे को संदेश भेजकर शुरू करना अच्छा समझते हैं।

2. वे मैसेज के लिए नोंक – झोंक नहीं करते हैं (They never fight over messages) –

They never fight over messagesImage Source: 

वे मैसेज को लेकर कभी नहीं लड़ते हैं कि किसने मैसेज पहले किया या किसने नहीं किया। इसके बजाए वो एक दूसरे को फोन करते हैं और बातें करते हैं।

यह भी पढ़ें – यह आदतें आपकी मैरिड लाइफ को बनाएगी हैप्पी

3. वे एक – दूसरे का ख्याल रखते हैं (Keep a check on each other) –

Keep a check on each otherImage Source: 

हैप्पी कपल चाहें वो एक – दसरे से दूर हो या साथ हो, यदि वे काम के दौरान फोन पर बात नहीं कर पाते हैं तो वे यह सुनिश्चित करते हैं कि एस.एम.एस या वॉट्स-अप के द्वारा कोई संदेश छोड़ दें। यह एक दूसरे के प्रति चिंता दिखाने का एक बहुत ही प्यारा तरीका हैं।

4. वे स्पष्ट बोलते हैं (They speak openly) –

They speak openlyImage Source: 

उन दोनों के दिमाग में जो बातें आती हैं, जो विचार उनके मन में उठते हैं वे आपस में शेयर करते हैं। वह मन या काम की बातें एक – दूसरे को बताए बिना नहीं रह पाते हैं और वह इस बात का इंतजार नहीं करते हैं कि वे एक – दूसरे से मिलेंगे, तब आपस में चर्चा करेंगे।

यह भी पढ़ें – यौन संबंध भी रखते हैं आपको स्वस्थ, जानिए वैज्ञानिक कारण

5. अपने दैनिक कार्यक्रम के बारे में एक – दूसरे को सूचित करते हैं (Inform each other when not available) –

Inform each other when not availableImage Source: 

हैप्पी कपल किसी काम या महत्वपूर्ण बैठक की वजह से उपलब्ध नहीं होते हैं तो भी वे अपना संदेश एक – दूसरे के लिए छोड़ जाते हैं।

6. कोई बड़ा संदेश नहीं छोड़ते हैं (No long messages) –

No long messagesImage Source: 

अधिकांश हैप्पी कपल एक – दूसरे को अपनी बात को बताने के लिए ज्यादा बड़ा संदेश नहीं भेजते। वे समय मिलते ही फोन पर बेहतर तरीके से अपनी बातों को रखते हैं।

यह भी पढ़ें – हर पति अपनी पत्नी से पूछना चाहता हैं ये बातें

7. “मैं प्यार करता हूँ ” जैसे पारंपरिक संदेश भेजते हैं (The traditional I LOVE YOU message) –

The traditional I LOVE YOU messageImage Source: 

हैप्पी कपल प्यार करने वाली बातें करते रहते हैं। वे इस तरह का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं।

 

Share.

About Author

hellois44
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3