_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/04/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/think-again-before-throwing-away-those-lemon-peels-know-its-vital-health-benefits/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/think-again-before-throwing-away-those-lemon-peels-know-its-vital-health-benefits/11111-2/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

कॉन्टूरिंग करने का बेस्ट तरीका

कॉन्टूरिंग मेकअप करने की एक ऐसी तकनीक है जिसे हर कोई नहीं कर पाता। अगर आपको इस अवधि के बारे में कोई ज्ञान नहीं है तो आप इस तकनीक को नहीं कर सकती हैं। दरअसल कॉन्टूरिंग एक ऐसी तकनीक है जिसकी मदद से आप अपने नाक, गले, माथे और ठोड़ी जैसे शरीर के अंगों को शार्प बनाकर उनमें एक नया लुक देते हैं। इस तकनीक की मदद से हम अपने चेहरे को पतला भी कर सकते हैं। यह पूरी तरह मेकअप पर निर्भर होता है जो महिलाएं पहली बार इस तकनीक का इस्तेमाल करती हैं वह अधिकतर पहली बार में इस तकनीक को करने में असफल रहती हैं। अपने चेहरे को कॉन्टूरिंग करने से पहले हमें कुछ नियमों का पालन करना होता है। अगर आप इन नियमों का पालन करती हैं तो ऐसे में कॉन्टूरिंग करना आपके लिए काफी आसान टास्क होगा।

सही तरीके से कॉन्टूरिंग करने के महत्वपूर्ण स्टेप्स

1 शुरुआत एक सही बेस के साथ करें
कॉन्टूरिंग करने का सबसे सही तरीका है कि आप सबसे पहले एक सही बेस के साथ इसकी शुरुआत करें। इसके लिए आपको अपनी स्कीन टोन का फाउंडेशन लेना होगा ताकि आपका रंग और साफ लगने लगे। अगर आप पाउडर बेस्ड कॉन्टूरिंग प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करने जा रही हैं तो आपको इसका इस्तेमाल करने से पहले अपने चेहरे को साफ करना चाहिए। ऐसे ही अगर आप पाउडर छोड़कर क्रीम कॉन्टूरिंग प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करने जा रही हैं तो आप पाउडर से जुड़े प्रॉडक्ट का इस्तेमाल ना करें।

how-to-contour1Image Source:

2 एक मैट ब्रोन्जर
एक चीज जिसके साथ आपको कभी भी समझौता नहीं करना चाहिए, वह यह है कि आपको एक सही ब्रोन्जर का इस्तेमाल करना चाहिए। इसके अलावा आप चमक धमक के बजाय मैट ब्रोन्जर का इस्तेमाल करें। ब्रोन्जर का इस्तेमाल चेहरे को कॉन्टूर करने के लिए किया जाता है, ना की उसे हाईलाइट करने के लिए। इसलिए आपका ब्रोन्ज मैट होना चाहिए। एक ऐसे ब्रोन्ज का इस्तेमाल करें जो आपकी त्वचा से दो शेड डार्क हो ताकि आपका नैचूरल लुक सामने आ सके।

how-to-contour2Image Source:

3 ब्लेंड करें
कॉन्टूरिंग तकनीक के सबसे आखिरी स्टेज में सबसे अधिक खतरनाक होती है, या यू कहें कि यह आपके लुक को शर्प करने वाली स्टेज होती है। एक बार अगर आप अपने चेहरे पर कॉन्टूर कलर का इस्तेमाल करती हैं तो ऐसे में आपका चेहरा नैचूरल शेड बनाने लगता है। इसी के साथ आपको एक अच्छी गुणवत्ता और घना पैक ब्लेंडिंग ब्रश का इस्तेमाल करना चाहिए, ताकि आपके चेहरे पर सब कुछ सहज लगे।

how-to-contourImage Source:
Share.

About Author

hellois0
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com