_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/08/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/10-face-oils-approved-by-experts-for-flawless-skin-cover-10-face-oils-approved-by-experts-for-flawless-skin/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/10-face-oils-approved-by-experts-for-flawless-skin-cover-10-face-oils-approved-by-experts-for-flawless-skin/10-face-oils-approved-by-experts-for-flawless-skin-cover-2/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

बार- बार नहीं करें ब्रेकअप

आजकल ब्रेकअप और पैचअप का ट्रेन्ड चला हुआ है। किसी के साथ रिश्ता बनाना फिर उसे तोड़ना लोगों के लिए आम बात हो गई है। लेकिन शायद आप यह नहीं जानते होंगे कि रिश्ता तोड़ना जितना आसान है, उतना ही मुश्किल है उसे लंबे समय तक चलाना। हमेशा ध्यान रखें कि आप अगर आप किसी के साथ किसी भी तरह के रिलेशनशिप में हैं तो बात बात पर नाराज होकर ब्रेकअप का फैसला ना करें क्योंकि आप गुस्से में हमेशा गलत फैसला ही लेंगे। अगर आप किसी के साथ कोई रिश्ता खत्म भी करना चाहते हैं तो उन्हें उसकी वजह जरूर बताए और अगर आपके पार्टनर चाहते है कि आप उन्हें सुधरने का एक मौका दें, तो सोचिए नहीं एक बार उन्हें मौका दे कर देखें, हो सकता है आपको उनसे जो शिकायत है, वह दूर हो जाए। वैसे भी इस दुनिया में सही पार्टनर का मिलना या उनका चुनाव करना बहुत मुश्किल होता है, तो इससे बेहतर होगा कि आप जिनको प्यार करतीं हैं उन्हें अच्छे से समझे।

बार--बार-नहीं-करें-ब्रेकअपImage Source: http://myfirstchat.com/

हमेशा यह मान कर चलें की इस दुनिया में सभी का स्वभाव एक जैसा नहीं होता, हमें आए दिन कोई ना कोई ऐसा मिलता है जिसका स्वभाव आपसे काफी अलग होता है। कई लोग अलग किस्म के होंते है उनकी च्वाइस और सोच दोनों भी अलग होती है। एक बात जान लें कि खुद से जुड़ा कोई भी फैसला किसी के कहने से ना लें। कोई भी फैसला लेंने से पहले दिमाग का इस्तेमाल जरूर करें। अगर आप को अपने पार्टनर से कोई परेशानी है तो उनसे यह बात शेयर करें, बात बिना बताए, उदास रहने या रिश्ता तोड़ने से इसका हल नहीं मिलेगा। एक बात और ध्यान रहे कि रिश्ते को मजबूत एक ही चीज बनाती हैं और वह है विश्वास। तो गलती से भी एक दूसरे का भरोसा ना तोड़े।

ब्रेकअप करने से पहले कर लें इन बातों पर विचार
अपने रिश्ते से जुड़ा कोई भी फैसला करने से पहले ध्यान रहे कि आप किसी के बहकावे में आकर तो कोई फैसला नहीं कर रहे हैं। अगर आपको अपने पार्टनर पर कोई संदेह हो तो यह बात उनके सामने रखें। जल्दबाजी में कोई ऐसा फैसला ना करें, जिसकी वजह से आपको बाद में पछताना पड़े। जल्दबाजी में किए गए फैसले अक्सर बेवकूफाना हरकत और गैर जिम्मेदारी से लिया गया फैसला कहलाती है और इसका अहसास भी आपको तब होता है जब काफी देर हो जाती है।

ब्रेकअप-करने-से-पहले-कर-लें-इन-बातों-पर-विचारImage Source: http://freedwallpaper.com/

अपने रिश्ते के लिए हमेशा गंभीर रहें
ध्यान रहे कि आप लोगों की बातों में आकर अपना रिश्ता ना तोड़े। आपको अपने रिश्ते की महत्व को जानना चाहिए। कई बार आप अपने उन दोस्तों को देखकर ब्रेकअप करते है जो ऐसा कर के खुश हैं, ऐसे लोगों को आइडल मानकर ना चलें। अपने रिश्ते की कदर करें और याद रखें कि सोलमेट ढूंढना बहुत मुश्किल होता है।

be seriousImage Source: http://1.bp.blogspot.com/

असली मर्द बन कर करें अपनी गर्लफ्रेंड से ब्रेकअप
अगर आप किसी के साथ अपने रिलेशनशिप को खत्म करने का विचार बना रहे हैं तो इससे पहले खुद से करें यह सवाल

असली-मर्द-बन-कर-करें-अपनी-गर्लफ्रेंड-से-ब्रेकअपImage Source: http://www.medyafaresi.com/

क्या उन्होंने आपको धोखा दिया है
किसी के साथ रिश्ते को खत्म करने से पहले आपको यह सोचना चाहिए कि क्या उन्होंने आपको धोखा दिया है या अगर आपके पार्टनर ने आपको धोखा दिया है या आपको अंधेरे में रखा हुआ है, तो एक बार उनसे इस बारे में जरूर बात कर लें। ऐसा करने से आपको भी कुछ ऐसे सवालों के जवाब मिल जाएंगे जो आप लंबे समय से जानना चाहते हैं।

क्या-उन्होंने-आपको-धोखा-दिया-हैImage Source: http://btsstation.com/

आप के साथ बदतमीजी की हो तो ना रहें चुप
ऐसा नहीं है कि बदतमीजी लड़के ही करें आजकल लड़कियां भी इन बातों में लड़कों से भी आगे हो गई है। अगर आप का पार्टनर आपके दोस्तों या फिर लोगों के सामने आप पर चिल्लाता है तो आप इस पर चुप मत बैठिए। ऐसी बातों पर रिएक्ट करना बेहद जरूरी है।

आप-के-साथ-बदतमीजी-की-हो-तो-ना-रहें-चुपImage Source: https://kristdc.files.wordpress.com/

रिश्तों में तनाव
अगर आप अपने रिश्ते में बहुत तनाव महसूस करते हैं, दिनों दिन आपका मन अगर आपके रिश्ते से हट रहा है तो ठीक यह रहेगा कि आप अपने इस रिश्ते को आगे ना बढ़ाए। ऐसा करना आप दोनों के लिए सही होगा।

रिश्तों-में-तनावImage Source: http://www.lovesove.com/

कोई बेहतर विकल्प
कई बार ऐसा हो जाता है कि आपको आपके पार्टनर की बाते पसंद नहीं आती। उसके पीछे कारण कुछ भी हो सकता है। शादी से पहले आपके पास मौका होता है कि आप अपने इस रिश्ते से बाहर निकाल सकते है, लेकिन एक बार शादी हो गई तो किसी के पास कोई विकल्प नहीं होता।

कोई-बेहतर-विकल्पImage Source: http://www.andhrabulletin.com/
Share.

About Author

hellois59
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com