_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/06/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/affordable-makeup-products-for-college-going-girls/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/affordable-makeup-products-for-college-going-girls/sponge/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

एक तरफा प्यार में सीरियस होने के हैं कई नुकसान

किसी से प्यार करना एक बहुत ही सुंदर अनुभव हैं और निश्चित ही यह एक ऐसी फीलिंग हैं जिसे आप बयां नहीं कर सकते। आपको किसी से भी प्यार हो सकता हैं, आप किसी को भी पसंद कर सकते हैं और यही प्रेम हैं। आप जब किसी से प्यार करते हैं तो आपको उसका हर काम अच्छा लगता हैं। आपको उसकी हर एक्टिविटी अच्छी लगती हैं। ऐसा इसलिए होता हैं क्योंकि आप उसके प्यार में इतने दीवाने हो जाते हैं कि आपको उनमें कोई बुराई नजर नहीं आती और वहीं उसकी हर गलत बात भी आपको सही लगने लगती हैं। इस प्यार में यदि आपको सामने वाले से प्यार नहीं मिलता हैं, तो ऐसे बहुत दुख होता हैं।

image source:

यह भी पढ़ें – ऐसे जीते अपने पार्टनर का दिल

1. एकतरफा प्यार की पीड़ा
जब किसी से प्यार होता हैं तो आपको अपने पार्टनर की हर बात अच्छी लगती हैं। वो गलत भी बोले फिर भी वो सही ही लगेगा। ऐसा इसलिए होता हैं कि आप उनके प्यार में पागल हो जाते हैं। आपको उनमें कोई बुराई नजर ही नहीं आती। यदि इस प्यार में आपको सामने वाले से प्यार के बदले प्यार नहीं मिले तो इससे बेहद कष्ट होता है।

image source:

2. आप जो चाहते हैं वो नहीं मिल पाता
इस केस में आप अपने पार्टनर को प्यार तो करते हैं लेकिन आपको बदले में उनसे प्यार नहीं मिल पाता, जिससे आपका दिल टूट जाता हैं।

image source:

यह भी पढ़ें – ज्यादा प्यार जताने से भी टूट सकता है आपका रिश्ता

3. खुद को कम आंकना
जब आप किसी से प्यार करते हैं तो ऐसा अक्सर सोचते हैं कि हम सामने वाले के लायक नहीं हैं, तो ऐसे में हम खुद की ही कीमत अपनी नजरों में गिरा लेते हैं और अपने आत्मविश्वास को खो बैठते हैं।

image source:

4. उसे किसी और के साथ देखना
बेशक आप किसी से एकतरफा प्यार करती हों, लेकिन उसको किसी अन्य महिला और लड़की के साथ देखती है तो आपको बहुत दुख होता है।

image source:

यह भी पढ़ें – किसी को “I love you” कहने से पहले खुद से करें यह सवाल

Share.

About Author