_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/11/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/carbohydrate-rich-diet-will-give-you-pleasure-of-being-mother/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/carbohydrate-rich-diet-will-give-you-pleasure-of-being-mother/carbohydrate-rich-diet-will-give-you-pleasure-of-being-mother-cover/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

ऑयली स्कैल्प के लिए ड्राई शैम्पू है एक वरदान

क्या आपके साथ कभी ऐसा हुआ है कि आपने कभी किसी प्रोफेशनल स्टाइलिस्ट से अपने बालों का हेयरस्टाइल बनवाया हो और अगले ही दिन आपने महसूस किया हो कि आपके स्केल्प में ऑयलीनेस आ गई है। अगर आपके साथ भी यहीं होता है तो आपकी स्केल्प ऑयली है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि आपके ऑयली बालों के लिए एक वरदान की तरह है। जी हां, आज हम आपको ड्राई शैम्पू के बारे में कुछ बाते बताने जा रहे हैं, यह शैम्पू आपके स्केल्प के सारे तेल से आपको छुटकारा दिलाने में मदद करता है। आइए इस ड्राई शैम्पू के बारे में आपको कुछ बाते बताते हैं।

यह भी पढ़ेः ऑयली स्केल्प के लिए 7 हेयर प्रॉडक्ट्स

1 रोजाना इस्तेमाल किए जाने वाले शैम्पू से अलग ड्राई शैम्पू का इस्तेमाल अपने सूखे बालों में करना है। कभी भी गीले बालों में ड्राई शैम्पू का इस्तेमाल ना करें।

dry-shampoo-a-boon-1Image Source:

2 ड्राई शैम्पू का इस्तेमाल करने के लिए अपने बालों और स्प्रे की बोतल में कुछ दूरी रखें। यह स्टेप ड्राई शैम्पू का इस्तेमाल करने के लिए काफी जरूरी होता है। आपके बालों और ड्राई शैम्पू के बीच 6 इंच की दूरी होनी चाहिए।

dry-shampoo-a-boon-2Image Source:

3 बाजार में मिलने वाले कई शैम्पू सफेद रंग में उपलब्ध होते हैं। इसलिए पहली बार बालों के सफेद या चॉकी होने पर घबराएं नहीं। अपने बालों को स्टाइलिंग करने से कुछ मिनट पहले ही इस प्रॉडक्ट को अपने बालों में लगा लें। जैसे जैसे आप कॉम्ब करते हैं, वैसे वैसे सफेद रंग साफ होने लगता है।

dry-shampoo-a-boon-3Image Source:

4 एक बार में कई सारे प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल बालों में करना बंद कर दें। स्प्रे उस जगह करें, जहां आपको ऑयलीनेस लगें। स्प्रे करते समय बालों के एक भी स्पॉट को ना छोड़ें। अगर आपने बालों में काफी प्रॉडक्ट इस्तेमाल कर चुकी हैं, तो ऐसे में आप अपने बालों में हेयर सीरम इस्तेमाल करके ब्रश कर लें।

dry-shampoo-a-boon-4Image Source:

5 एक बार जब आप ड्राई शैम्पू का इस्तेमाल कर अपने बालों को स्टाइल करती हैं, तो उसके बाद बालों को छूना बंद कर दें। छूने से हमारे बालों का ऑयलीनेस वापस आ जाता है।

dry-shampoo-a-boon-6Image Source:

6 अपने बालों में कभी भी ऊपर से ड्राई शैम्पू का इस्तेमाल ना करें। ड्राई शैम्पू को सही तरीके से इस्तेमाल करने के लिए अपने बालों के सेक्शन करें और फिर ड्राई शैम्पू को अपने बालों में स्प्रे करें। ऐसा करने से ऑयलीनेस से राहत मिलने के साथ ही आपके बालों को वोल्यूम भी मिलता है।

dry-shampoo-a-boon-5Image Source:

यह भी पढ़ेः को वॉशिंग के बारे में जानें कुछ खास बातें

Share.

About Author

hellois2
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3