_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/10/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/know-about-the-importance-of-deepawali-and-some-fascinating-stories-related-to-it/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/emailer_multicontent_2_02/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

कम समय में आपको खूबसूरत बनाने वाले आसान ब्‍यूटी टिप्स…

कम समय में ज्यादा खूबसूरती को पाना ये बात भले ही सुनने में कुछ अटपटी सी लगे पर कुछ आसान से टिप्स है, जो आपकी इस परेशानी को हल कर सकते है। आज के समय की भागदौड़ भरी जिंदगी में किसी के पास इतना समय नही है कि वो अपने फेस को निखार प्रदान करने के लिए कुछ कर सके। इसी समस्या को देखते हुए आज हम आपके पास ला रहे है कुछ आसान से टिप्स जिसमें की पैसा भी नहीं लगता और ना ही किसी प्रकार का समय। यह टिप्स आपको मिनट भर में बना सकते है खूबसूरत तो जाने वो खास टिप्स के बारे में…
इस टिप्स की सहायता से आप अपने फेस को ही नहीं बल्कि बालों को भी निखार प्रदान कर सकती है। इस ब्यूटी सीक्रेट को अपनाकर अपने बालों को लंबा घना सुंदर बना सकती है।

beauty tips1Image Source:

सुंदरता बढ़ाने के आसान उपाय
कम समय में ज्यादा खूबसूरत दिखने के लिए आप अपने ही घर में मौजूद प्राकृतिक चीजों का उपयोग कर मिनटों में खूबसूरत निखार पा सकती है। आप घर में ही मौजूद रहने वाले संसाधन जैसे एलोवेरा, नींबू के रस में तेल का उपयोग कर प्राकृतिक निखार पा सकती है। इस प्राकृतिक निखार को पाकर आप अपनी शान ऑफिस हो या फिर की पार्टी सभी में बड़ा सकती हैं।

घने बालों के लिए
घने और सुंदर बालों के लिए आप अपने बालों में नींबू के रस में एलोवेरा जेल को मिलाकर बालों की मालिश करें। फिर इसके बाद बालों को धो लें। इसके अलावा आप इसका उपयोग शैम्पू के साथ मिलाकर भी कर सकती है। फिर बालों को साफ पानी से धोकर उसमें प्राकृतिक निखार पा सकती है।

Portrait of a hairdresser rinsing hair off after applied a hair treatmentImage Source:

लंबी और घनी आई लैश के लिए
यदि आप अपनी आखों की पलको को घना करना चाहती हैं। तो रोज सोने से पहले आंखों पर कैस्‍टर ऑइल, एलोवेरा जैल और विटामिन ई के तेल से पलकों की मालिश करें। चाहे तो इस मिश्रण को एक शीशी में भी भर कर रोज इसका उपयोग सोने से पहले आप कर सकते है। इससे आपकी पलके प्राकृतिक रूप से घनी हो जायेगी।

beauty tips3Image Source:

सुंदर से लिप कलर के लिए
लिपस्‍टिक के रंग में निखार लाने के लिए आप सबसे पहले लिपस्‍टिक लगाने से पूर्व होठों पर कंसीलर लगा लें फिर ऊपर से लिपस्‍टिक लगाएं।

beauty tips4Image Source:

हमेशा लाइट ब्राउन पेंसिल चूज़ करें
हल्की पतली आइब्रो दिखने में काफी खराब सी नजर आती है, आईब्रो को मोटी करने के साथ उसके पतलेपन को दूर करने के लिए आप हमेशा हल्की शेड वाली पेंसिल का उपयोग करें। इसके बाद में उंगली की सहायता से आईब्रो पर लगी पेंसिल के शेड को फैला लें। इससे आपकी आईब्रो काफी सुंदर और घनी सी दिखने लगेगी।

beauty tips5Image Source:

ऐसे पाएं चमकदार दांत
ये तो सभा जानते है कि चेहरे की सुंदरता होठों से होती है तो वहीं होठों की सुंदरता खिले हुए सफेद दांतों से होती है। यदि दांतों में सफेदी की जगह पीलापन और गंदगी नजर आने लगे तो आप क्या कह सकते है। दांतों की गंदगी को साफ करने के साथ उसमें सफेदी लाने के लिए आप चारकोल पावडर का उपयोग करें। टूथब्रश की सहायता से 5 मिनट तक मंजन करें, इसके बाद आप खुद ही देख सकेगें अपने दांतों की सफेदी को।

beauty tips6Image Source:

भरे-भरे होठों के लिए
चेहरे की खूबसूरती होठो से होती है और यदि वो उभरे हुए गुलाबी से दिखें तो इससे चेहरे का निखार और ही अधिक खिल कर नजर आता है। यदि इसी सुंदरता को आप कायम रखना चाहते है। तो होठ को भरे भरे दिखाने के लिए आप टूथब्रश से पहले स्‍क्रब कर लें। इससे होठ साफ सुंदर से दिखने लगेंगे, फिर इसके बाद आप उस पर सिरका लगा लें। होंठो को सुंदर बनाने के लिए आप लिप पेंसिल का उपयोग कर लिपस्‍टिक लगाएं। इससे आपके होंठ भरे भरे खुद से नजर आने लगेंगे।

beauty tips7Image Source:

कैसे लगाएं ब्‍लशर
यदि आप अपनी उम्र को कम करके दिखाने की सोच रही है तो ब्‍लशर का उपयोग चीकबोन के सबसे ऊपरी हिस्से पर करते हुए लगाएं। इससे चेहरे में अलग से निखार आएगा और आपकी उम्र को भी काफी कम दिखाने में सहायता करेगा।

Woman applying blush on to her cheeksImage Source:
Share.

About Author

hellois76
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3