_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/03/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/amazing-benefits-of-baby-powder/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/amazing-benefits-of-baby-powder/baby-powder7/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

गर्म पानी के साथ केला खाएं और पेट की चर्बी घटाएं

शरीर के बढ़ते मोटापे से आज के समय हर कोई परेशान है, बढ़ते वजन से शरीर काफी बेडोल सा हो जाता है । शरीर की फिनटनेस के लिए हम ना जाने क्या क्या उपाय करते है, पर मोटापा और पेट की बढ़ रही चर्बी से छुटकारा पाने में असमर्थ ही रहते है, पर क्या आप जानती हैं कि घर पर रखी उपयोगी चीजों को खाकर आप घर बैठे ही आराम के साथ अपने शरीर की बढ़ रही चर्बी को दूर कर सकते है। जी हां, हम बात कर रहें है केले की। जिसका सेवन करने के बाद यदि आप गर्म पानी का सेवन करेंगे तो निश्चित ही आप अपने वजन से छुटकारा पा सकती हैं। जानें किस प्रकार से करें गर्म पानी के साथ केले का सेवन..

get-rid-of-belly-fat1Image Source:

यदि आप पूरे दिन केले का सेवन करें तो इसका प्रभाव आपके शरीर के वजन पर नहीं पड़ेगा। लेकिन यदि आप सुबह इसका सेवन करेगें तो इससे सेहत पर काफी अच्छा असर पड़ता है। इसलिए आप सुबह के समय खाली पेट एक केले को खाने के बाद गुनगुने पानी का सेवन करें। इससे जल्द ही पेट की बढ़ती चर्बी से आपको छुटकारा मिल सकता है।

get-rid-of-belly-fat2Image Source:

केले का सेवन सुबह करने से यह आपके शरीर पर काफी अच्छा असर डालता है, इसे आप बहुत आसानी के साथ रोज की दिनचर्या में शामिल कर इसका पालन कर सकती हैं। यदि आप सोच रहीं हैं कि कैसे यह हमारे लिए लाभ दायक साबित हो सकता है तो बता दें कि इसका सेवन रोज सुबह करने से ये आपकी पाचन शक्ति को बढ़ा देता है और आपके पाचन में सुधार करता हैं। केले में ग्लाइसेमिक और स्टार्च की मात्रा पाई जाती है। जो हमारे आहार को पचानें में सहायता करती है। इसका सेवन करने से शरीर में दिन भर ताजगी बनी रहती है। केला ऊर्जा का सबसे अच्छा स्रोत माना जाता हैं।

get-rid-of-belly-fat3Image Source:

जो लोग इस आहार का सेवन करना चाहते है उन्हे कुछ नियमों का पालन करना काफी आवश्यक है। केले का सेवन आप हमेशा सुबह 8 बजे से पहले ही करें। इसके बाद खाना खाने के लिए सलाह दी जाती है। रात के खाने के बाद आप मीठे का सेवन ना करके एक ताजा केले का सेवन करें। इसके अलावा नीचे दिए गए नमूने को अमल करें।

यह भी पढ़े : नोनी का सेवन करने से मिलने वाले अचूक फायदे

सुबह का नाश्ता:

  •  एक और एक से अधिक केला
  •  1 गिलास गुनगुना पानी
get-rid-of-belly-fat4Image Source:

दोपहर का भोजन:

  •  नियमित रूप से भोजन के साथ ताजा सलाद
  •  3 बजे के पहले एक मिठाई
salad with tunny, egg, olive and tomatoImage Source:

रात का खाना

  •  ताजा सब्जियां
  •  इसके साथ मिठाई ना सेवन ना करें
get-rid-of-belly-fat6Image Source:

यदी आप केले का सेवन करने का बाद गुनगुने पानी के पी रहीं है तो ये आपके सेहत पर सही असर करेगा पर यदि आप केले के साथ ठंडे पानी के सेवन के बारें में सोच रहीं है तो इससे आपकी पाचन क्रिया धीमी गति से काम करेगी और इससे वजन भी कम नहीं होगा। यह आपके पाचन क्रिया को भी धीमा कर देती है

get-rid-of-belly-fat7Image Source:

यदि आप जल्द ही अपने वजन के साथ, पेट की चर्बी को कम करना चाहतीं है तो हमारे द्वारा बताए गए उपायों को जल्द ही अमल करें।

यह भी पढ़े : इन 4 तरीकों को अपनाकर बनाएं अपनी त्वचा को सुंदर

Share.

About Author

hellois32
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com