_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2018/01/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/apply-ubtan-in-winters-to-remove-the-dryness-and-enhance-your-face/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/video/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/apply-ubtan-in-winters-to-remove-the-dryness-and-enhance-your-face/orange-peel1/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/47864/","Custom_css":"http://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

ऑयली त्वचा पर ऑयल फ्री मेकअप का लें आनंद

हर कोई आपको घर पर छोड़कर पिकनिक के लिए बाहर जा रहा है? वजह है आपकी तैलीय त्वचा। यह ज्यादती अब और नहीं। हम आपके लिए गर्मियों में ऑयली त्वचा से बचने के लिए कुछ ऐसे उपाय लाए हैं जिससे आप अपनी त्वचा की देखभाल काफी अच्छी तरह कर सकती हैं।

oily-skinImage Source:http://www.glamour.com/i

आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही टिप्स के बारे में

अपने चेहरे के लिए क्लिंजर बदलेंः-

इस बात का ध्यान रखिए कि गर्मियों में अपको अपना क्लिंजर बदलना चाहिए। यह ऑयल फ्री हो। अब समय है अपने शरीर के लिए एक मॉइस्चराइजर लेने का जो ऑयल फ्री हो। हमारे शरीर में पहले से ही काफी तेल होता है इसलिए अब किसी भी अतिरिक्त तेल की आवश्यकता नहीं है। आपको लगता है कि अपनी त्वचा की कुछ और सुरक्षा के लिए एसपीएफ मॉइस्चराइजर के साथ बाहर जाना सही होगा तो आप एक ऑयल फ्री टैनिंग लोशन का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

clinserImage Source:http://i.ytimg.com/

मेकअप का समयः-

आपने ऑयल मेटीफायर्स के बारे में तो सुना ही होगा, तो मेकअप लगाने से पहले उसका प्रयोग कर लें। ये मेटीफायर्स वास्तव में पसीना आने पर भी आपके मेकअप को अपनी जगह पर ही बनाए रखते हैं, लेकिन मिनरल पाउडर फाउन्डेशन का प्रयोग ना करें क्योंकि कि वह आपकी त्वचा पर ज्याद देर तक नहीं रहते हैं। इसके अलावा हम आपको एक और बात बताते हैं कि मिनरल पाउडर ज्यादा दिखाई भी नहीं देता है तो आप वॉटरप्रूफ मेकअप का अधिक प्रयोग करें। आमतौर पर ऑयली त्वचा पर आंखों का मेकअप हट जाता है। अगर आप आंखों का मेकअप करना चाहती हैं तो वॉटरप्रूफ मस्कारा, आई लाइनर और आई शैडो का प्रयोग करें।

berfore makeupImage Source:http://img.ibtimes.com/

ऑयल ब्लॉटर्स का प्रयोग करेंः-

एक ऑयल ब्लॉटर्स के पैकेट को हमेशा अपनी कार या पर्स में रखें। घबराइए मत यह ज्यादा जगह नहीं लेगा। यह कागज के छोटे-छोटे टुकड़े होते हैं, जिसे अगर आप अपनी त्वचा पर रखेंगे तो यह आपकी त्वचा के तेल को अवशोषित कर लेगा। इसके अलावा यह ऑयल पैचेस को भी अवशोषित कर लेता है। इस ऑयल ब्लॉटर्स की सबसे अच्छी बात यह है कि यह आपकी त्वचा पर किसी भी प्रकार के निशान नहीं छोड़ता है और यह आपकी त्वचा के लिए भी बहुत अच्छा होता है।

oil blottersImage Source:http://4.bp.blogspot.com/

अब, ऑयली त्वचा को लेकर आपको ज्यादा चिन्ता करने की जरूरत नहीं है। अब आप बिना किसी हिचकिचाहट के बाहर जा सकती हैं।

Share.

About Author

"जिंदगी कितनी खुबसूरत है ये देखने के लिए हमें ज्यादा दूर जाने की जरुरत नहीं है, जहाँ हम अपनी आंखे खोल ले वहीँ हम इसे देख सकते है ।"

hellois20
Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com