_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/11/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/carbohydrate-rich-diet-will-give-you-pleasure-of-being-mother/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/carbohydrate-rich-diet-will-give-you-pleasure-of-being-mother/carbohydrate-rich-diet-will-give-you-pleasure-of-being-mother-cover/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

लेंस को लगाने वाली लड़कियों को इस तरह करना चाहिए अपनी आंखों का मेकअप

आजकल लड़कियां आंखों में चश्मे के बजाय लेंस का इस्तेमाल करती हैं, लेकिन इसके बाद वह मेकअप करने से बहुत डरती हैं, ऐसा इसलिए क्योंकि उन्हें डर रहता है कि कहीं मेकअप करने से उनकी आंखों को नुकसान ना पहुंचे। आइए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहें हैं, जिनकी मदद से आप लेंस इस्तेमाल करने के बावजूद भी अपनी आंखों में मेकअप कर सकती हैं।

लेंसImage Source: 

यह भी पढ़ेः कॉन्टेक्ट लेंस पहनते वक्त अपनाएं ये 12 आई मेकअप टिप्स

1. साफ हाथों का इस्तेमाल करें (Use Clean Hands)

आंखों को हाथ लगाने से पहले अपने हाथों को जरूर धो लें। आंखों के संपर्क में अपने हाथों का इस्तेमाल करने से पहले आप अपने हाथों को अच्छी तरह से धो लें और फिर एक साफ तौलिए से अपने हाथों को पौंछ लें और फिर ही आंखों पर हाथों का इस्तेमाल करें।

Use Clean HandsImage Source: 

2. अंदर की तरफ मेकअप कभी ना करें (Never Apply Makeup Inside Eyes)

कई बार हम लोग आंखों की तरफ काजल लगाते हैं, लेकिन अगर आप लेंस का इस्तेमाल करती हैं तो ऐसा करने से बचें। इससे आपकी आंखों में जलन हो सकती है।

Never Apply Makeup Inside Eyes)Image Source: 

यह भी पढ़ेः कलर्ड लेंस के बढ़ते ट्रेंड के संग सेफ्टी भी जरूरी

3. मस्करा सावधानी से चुनें (Choose Mascara Carefully)

मस्कारा लगाने का शौक आप भी रखती होंगी, तो अगर आप लेंस लगाती हैं तो लेंस को और भी सावधानी से चुनें। ऐसा इसलिए क्योंकि बेकार मस्कारा आपकी आंखों के लिए इंफेक्शन भी बन सकता है। खासतौर पर फाइबर मस्कारा का इस्तेमाल कभी ना करें।

Choose Mascara CarefullyImage Source: 

4. ऑयल फ्री प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करें (Use Oilfree Products)

हमेशा ऑयल फ्री क्रीम या मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करें। ऐसा इसलिए क्योंकि इससे इससे आपकी त्वचा सही रहेगी और इससे आंखां को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचेगा।

Use Oilfree ProductsImage Source: 

यह भी पढ़ेः अगर आस-पास किसी को लगे बिजली का झटका तो करें यह उपचार

Share.

About Author

hellois12
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3