_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/06/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/affordable-makeup-products-for-college-going-girls/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/affordable-makeup-products-for-college-going-girls/sponge/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

हर सास को अपनी बहू के मन की यह बातें जरूर समझनी चाहिए

सास और बहू का रिश्ता मजबूत होते हुए आपने काफी कम ही देखा होगा। ऐसा इसलिए भी होता है क्योंकि इस रिश्ते में एक दूसरे की भावनाओं को कोई नहीं समझ पाता है। कई बार तो इन दोनों के बीच का यह रिश्ता गलतफहमियों में ही उलझकर रह जाता है। लेकिन सास और बहू दोनों को ही अपने रिश्ते को मजबूत बनाने के बारे में सोचना चाहिए। आइए आज हम आपको बताते हैं कि सास को अपनी बहू को किस तरह से समझना चाहिए। इन तरीकों के बारे में जानकर शायद आप और आपकी बहू के बीच का प्यार भी बढ़ जाएं।

The second picture is so cute😍✨ @deepikafleek 💕 ➿ #bollywoodlover #bollywooder #beautifulwomen #aishwaryaraibachan #jayabachan

A post shared by Bollywood is what I breathe🦋 (@bolly.editings) on

यह भी पढ़ेः यह है बी टाउन की हॉट नन्द-भाभी की जोड़ियां

1. बहू को परिवार का हिस्सा मानें

सास को यह बात मान लेनी चाहिए कि बहू भी अब उनके परिवार का एक हिस्सा है। सास को अपनी बहू से बातें छिपाना या उसको किसी निर्णय लेने का हक ना देना ठीक नहीं है, कई बार किसी मुद्दें पर बहू भी अच्छी राय दे सकती है।

2. बेटे और बहू को लेकर गुस्सा करना

कई सासु मां को बेटे और बहू के रिश्तों को लेकर काफी चिंता होती है। दरअसल उन्हें ऐसा लगने लगता है कि शादी के बाद बेटा उनके बारे में कम सोचता है। सास को यह बात समझनी चाहिए कि उनकी जगह कोई नहीं ले सकता है। बेटा अपनी पत्नी से ज्यादा प्यार उन्हें ही करता है।

#Throwback #HELLOTurns10 #SaifAliKhan #SharmilaTagore

A post shared by HELLO! India (@hellomagindia) on

यह भी पढ़ेः प्यार के खातिर इन अभिनेत्रियों ने बदल लिया अपना धर्म

3. बहू की भावनाओं को समझें

अपने घर को छोड़कर किसी दूसरे के घर में रहना आसान काम नहीं होता है, इस बात को सास को भी समझना चाहिए क्योंकि वह खुद भी इस स्थिति से गुजर कर आ रहीं हैं। कभी कभार बहू की तबीयत ठीक ना होने पर सास को भी उनका हाथ बटाना चाहिए।

Agar Tum sath ho !!! Loveeee this song from Tamasha ❤️

A post shared by neetu Kapoor. Fightingfyt (@neetu54) on

यह भी पढ़ेः करीना कपूर खान के इन आइटम नंबर को सुनकर आप भी थिरकने लगेंगे

4. रिश्ते में नोक झोंक भी आवश्यक

खाने में नमक कम या ज्यादा होने से सास को गुस्सा नहीं करना चाहिए। सास को यह सोचना चाहिए कि बहू जानबुझ कर तो खाने में नमक डालेगी नहीं।

यह भी पढ़ेः बॉलीवुड के ये 6 सितारे जो बिल्कुल दिखते हैं जुड़वा

इस रिश्ते में सामंजस्य सुझबुझ से ही संभव हो पाता है, सास हो या बहू दोनों को अपनी-अपनी मर्यादा और रिश्ते की गरिमा को सोचते हुए इस नाजुक रिश्ते को प्यार के पोषण से आगे बढ़ाना चाहिए।

Share.

About Author