_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/08/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/avoid-using-these-products-on-your-face/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/avoid-using-these-products-on-your-face/vinegar-2/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

आपके बच्चे अगर जंक फूड का सेवन अधिक करते हैं तो हो सकती हैं यह समस्या

हम सभी मां-बाप तो यही चाहते हैं कि उनका बच्चा तंदुरूस्त रहे, जिसके लिए वह अपने बच्चे को हमेशा ही बेहतरीन खान-पान देती हैं। लेकिन बच्चे अपनी मां की बातें कभी नहीं सुनते हैं और जंक फूड का सेवन करते रहते हैं। ऐसे में आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए यह बताने जा रहें हैं कि जंक फूड खाने से बच्चों को किस तरह की समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

image source:

1. मधुमेह
बच्चे अक्सर जंक फूड के साथ सॉफ्ट ड्रिंक्स का सेवन करते हैं, जिसमें शुगर काफी अधिक होता है, जिससे बच्चों को मधुमेह होने का खतरा रहता है।

image source:

2. मोटापा
छोटे बच्चे बहुत छोटी सी उम्र में मोटे हो जाते हैं, इसके पीछे कारण केवल जंक फूड ही होता है। जंक फूड खाते समय बच्चे टीवी या मोबाइल में लग जाते हैं, जिससे खाना पच नहीं पाता है और उनको मोटापे का शिकार बच्चों को होना पड़ता है।

image source:

3. कमजोर दिमाग
जंक फूड का सेवन करने से बच्चों के दिमाग को पूरा पोषण नहीं मिल पाता है। उनकी स्मरण शक्ति जंक फूड से कमजोर होती है।

image source:

4. दिल से संबंधित रोग
जंक फूड खाने से शरीर में चर्बी बढ़ जाती है, जिससे दिल से जुड़ी बीमारियां होने की संभावना और भी बढ़ जाती है।

image source:
Share.

About Author

hellois86
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com