_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/07/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/hing-kachori-recipe/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/hing-kachori-recipe/hing-kachori-recipe-2/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

चेहरे की खूबसूरती के लिए फेशियल ऑयल

चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए हर महिला ब्यूटी पार्लर के चक्कर लगाती है, ताकि उनके चेहरे में एक अच्छा निखार आ सकें। लेकिन यह निखार सिर्फ कुछ ही क्षणों का होता है। इसके बाद दोबारा उनकी त्वचा बेजान नजर आने लगती है। फिर वही पार्लर के चक्कर लगाने पड़ते हैं।

Facial-Oil-Facial-is-a-great-source-of-energyImage Source:http://media.mnn.com/assets/

महिलाएं अपनी बेजान त्वचा को चमकदार बनाने के लिए हर संभव प्रयास करती है। फेशियल क्रीम की जगह अब फेशियल ऑयल बाजार में आ गए है। यह ऑयल बाजार में भी अपनी जगह बना रहा हैं। इस समय बाजारों में लोग इसकी डिमांड ज्यादा ही कर रहे है। मॉइस्चराइज़िंग क्रीम में बहुत से केमिकल्स होते है जो त्वचा को बेजान बना देते है। फेशियल ऑयल चेहरे की एनर्जी का एक बड़ा स्रोत है। इसमें विटामिन ए, डी, ई और के के, की भरपूर मात्रा पाई जाती है। मसाज करने से यह त्वचा में अच्छी तरह से समा जाता है और उसे नमी प्रदान करता है।

Facial-Oil-for-facial-beautyImage Source:https://luvandcupcakes.files.wordpress.com/

तेल में एंटी इंफ्लामेट्री का गुण पाया जाते हैं, जो स्किन में चमक लाते हैं और चेहरे की रोनक बरकरार रखता है। चेहरे में फेशियल ऑयल से मसाज करने से त्वचा में चमक तो आती ही है। त्वचा टाइट भी हो जाती है। जिससे झुर्रियां दिखाई नहीं पड़ती और स्ट्रेच माक्स के लिए भी इसकी मसाज बेहतर होती हैं। यह तेल मार्केट में असानी से उपलब्ध हो जाते है। जोजोबा, लैवेंडर और बादाम जैसे ऑयल काफी फायदेमंद साबित हो रहें हैं। जो स्कीन को टोन करके उसे रूखा होने से बचाते हैं।

Whose-faces-are-full-of-acne,-facial-oil-for-them-to-benefitImage Source:http://www.resepindo.info/

जिन लोगों के चेहरे मुंहासो से भरे हैं, उनके लिए फेशियल ऑयल बहुत फायदा करेगा। क्योंकि इसमें एंटी बैक्टीरियल तत्व पाए जाते हैं। फेशियल ऑयल से बिल्कुल भी एलर्जी नहीं होती है। अगर आपको साफ और कोमल त्वचा चाहिए तो आप इसकी 2बूंदे लेकर अपने चेहरे की मसाज करें। जिससे आपके चेहरे में नमी के साथ प्राकृतिक चमक आएगी। इस ऑयल के बेहतर परिणाम पाने के लिए फेशियल मसाज को कूल और सूखी जगह पर ही रखें।

Share.

About Author

"जिंदगी कितनी खुबसूरत है ये देखने के लिए हमें ज्यादा दूर जाने की जरुरत नहीं है, जहाँ हम अपनी आंखे खोल ले वहीँ हम इसे देख सकते है ।"

hellois51
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com