_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/11/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/carbohydrate-rich-diet-will-give-you-pleasure-of-being-mother/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/carbohydrate-rich-diet-will-give-you-pleasure-of-being-mother/carbohydrate-rich-diet-will-give-you-pleasure-of-being-mother-cover/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

कमाल का काम दिखाने वाले ब्यूटी ट्रिक्स

आपने आजतक अपने ऊपर ब्यूटी प्रोडक्ट्स का तो कई बार इस्तेमाल किया होगा। लेकिन क्या कभी आपने उन चीजों के अलावा किसी अजीबो-गीरब ब्यूटी ट्रिक्स को अपनाने की कोशिश की है। नहीं ना, लेकिन आज हम आपके लिए लीक से हटकर कुछ ऐसे ब्यूटी ट्रिक्स लेकर आए हैं। जिनको जानकर आप हैरान हो जाएंगे। शायद ऐसा भी हो सकता है कि इनको आजमाने से पहले आप सौ बार सोचें भी। लेकिन बता दें कि आज हमारी बताई गई ट्रिक्स सच में असरदार भी है। तो चलिए जानते हैं कुछ अजीबो-गरीब ब्यूटी ट्रिक्स के बारे में

आपने आजतक अपने ऊपरImage Source: http://i0.wp.com/

रूखे बालों में म्योनीज का कमाल
अब तक आपने म्योनीज का मजा सिर्फ ब्रेड पर लगाकर लिया होगा। लेकिन क्या आप जानते हैं कि म्योनीज आपके बालों में लगाने पर डीप कंडिशनिंग का काम करता है। इसमें मौजूद फेट्स और ऑयल्स बालों को मजबूत बनाने के साथ डेमैज हेयर को कंडिशनिंग करने का काम भी करता हैं। ऐसे में कभी अगर आपका अगली बार मास्क खत्म हो जाए तो म्योनीज की बॉटल खोलें और अपने बालों को कंडिश्नर करें।

रूखे बालों में म्योनीज का कमालImage Source: http://123beautysolution.in/

पिंपल्स पर टूथपेस्ट
सुनने में थोड़ा अटपटा जरूर लगे लेकिन टूथपेस्ट को इमरजैंसी पिंपल ट्रीटमेंट की तरह इस्तेमाल करना काफी अच्छा है। इसके लिए अब जब कभी पिंपल्स निकले तो आप इन पर टूथपेस्ट लगा लें और कुछ समय बाद इसे हल्के गर्म पानी से धो लें। क्योंकि इसमें मौजूद बेकिंग सोडा और हाइड्रोजन पैरा ऑक्साइड जिद्दी पिंपल्स को ड्राई करने में काफी मदद करता है।

दमकती त्वचा को अंडे से दें निखारImage Source: http://fredtripodidds.com/

बालों को हाइलाइट करेगा नींबू का रस
यकिन नहीं आ रहा ना, लेकिन यह बालों को हाईलाइट करने की सबसे सस्ती तकनीक है। इसलिए अगली बार से धूप में बाहर निकलने से पहले बालों पर नींबू का रस लगाना ना भूलें। क्योंकि नींबू में मौजूद एसिड धूप की अल्ट्रावायलेट किरणों से रियेक्ट करता है। जिससे बाल हाईलाइट होते हैं।

बालों को हाइलाइट करेगाImage Source: http://media.trusper.net/

सूजी हुई आंखें पर इस्तेमाल करें हेमोरोइड क्रीम
आपको भी कभी लगता होगा कि हैवी ड्रिंक करने के बाद या बहुत रोने या फिर नींद पूरी ना होने के कारण आंखे सूजी हुई सी हो जाती है। ऐसे में हेमोरोइड क्रीम एक बेस्ट ऑप्शन है। इसके अंदर एंटी-इंफ्लामेंट्री गुण मौजूद होते हैं। जो कि सूजी हुई आंखों की सूजन को कम करने में मदद करते हैं।

Face cream womanImage Source: http://media.trusper.net/

दमकती त्वचा को अंडे से दें निखार
चेहरे की समस्या यानि कि डल और थकी हुई स्किन से छुटकारा पाने के लिए अंडे का चेहरे पर इस्तेमाल करना एक काफी अच्छा ऑप्शन है। लेकिन अगर आपको इसकी स्मेल से परेशानी नहीं है तो आप इसके सफेद हिस्से को अपने चेहरे पर लगा सकते हैं। इसमे मौजूद प्रोटीन त्वचा को हील और मॉश्चारइज करते हैं, जिससे आपको चुटकियों में एक ताज़गी भरा कॉंप्लेक्सन मिलता है। वैसे इसकी खासियत यह है कि यह हर स्किन टाइप पर काम करता है और इसके कोई साइड इफेक्ट भी नहीं हैं।

दमकती त्वचा को अंडे से दें निखारImage Source: http://www.beautystylo.com/

बीयर से मिलेंगे खूबसूरत बाल
हमें पता है की एल्कोहल और बीयर की स्मेल को बर्दाश्त करना कई लड़कियों के लिए काफी मुश्किल होता है। लेकिन अपने सुंदर, चमकते बालों के लिए आप इतना तो कर ही सकती हैं। क्योंकि बीयर में प्रोटीन और विटामिन भरपूर मात्रा में होता है। जिससे बाल मुलायम और मजबूत बनते हैं। तो बस अब जल्दी से अपने बालों को बीयर से धोना शुरू कीजिए और पाएं खूबसूरत चमकते बाल।

बीयर से मिलेंगे खूबसूरत बालImage Source: http://www.wikihow.com/
Share.

About Author

hellois64
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3