_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/12/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/winter-special-try-this-simple-carrot-and-apple-sandwich-recipe/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/winter-special-try-this-simple-carrot-and-apple-sandwich-recipe/try-this-simple-carrot-and-apple-sandwich-recipe/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

सुंदर त्वचा पाने के लिए फॉलों करें यह ब्यूटी टिप्स

हम अपनी त्वचा और बालों को बेहतरीन बनाने के लिए हमेशा से ही कई ब्यूटी टिप्स का पालन करती आईं हैं, लेकिन हम जिन ब्यूटी टिप्स को फॉलों करती आ रहीं हैं वह सही हो, ऐसा कहना जरा गलत होगा। अगर आप एक सही ब्यूटी टिप्स से अपनी त्वचा को साफ और सुंदर बनाना चाहती हैं तो ऐसे में आप इन बातों को अच्छी तरह से ध्यान में रखकर फॉलों करें।

इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि हमारे सौंदर्य को बढ़ाने के साथ ही हमारी रूटीन लाइफ में भी कुछ बदलाव लाने में मदद साबित होते हैं।

यह भी पढ़ेः उमस वाले मौसम में भी आपको खूबसूरत बनाएंगे ये ब्यूटी प्रोडक्ट्स

1. साफ मेकअप ब्रश का ही इस्तेमाल करें (Use clean and sanitized makeup brushes)
गंदे और बेकार मेकअप ब्रश का इस्तेमाल अगर आप भी अपनी त्वचा पर करती हैं, तो यह त्वचा के लिए हानिकारक हो सकता है। इतना ही नहीं, ऐसे मेकअप ब्रश आपके मेकअप को फिनिशड लुक नहीं देते हैं।

आपको अपने मेकअप ब्रश को इस्तेमाल करने के एक सप्ताह पहले ही धोकर रख लेना चाहिए। आप शैम्पू और पानी की मदद से भी ब्रश को धो सकती हैं।

Use clean and sanitized makeup brushesimage source:

यह भी पढ़ेः कहीं आपको बीमार तो नहीं बना रहें हैं आपके ब्यूटी प्रोडक्ट्स

2. सोने से पहले मेकअप को जरूर हटाएं (Always remove makeup before going to bed)
अगर आप रात को मेकअप लगाकर ही सो जाती हैं तो यह आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है। इसलिए हमेशा मेकअप करने के बाद इसको हटाना ना भूलें। ऐसा ना करने से आपके चेहरे पर पिंपल्स, एक्ने, ब्लेमिशिंग और पैची स्किन की समस्या हो सकती है।
एक अच्छे मेकअप रिमूवर से अपने मेकअप को हटाएं और फिर आप अपने चेहरे को एक माइल्ड फेस वॉश से धो लें। इसके बाद एक अच्छे मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें।

Always remove makeup before going to bedimage source:

3. आईब्रो को रिफाइन करें (Refine your eyebrow)
हम जानते हैं कि आप इतने व्यस्त शिड्यूल में बार-बार सैलून नहीं जा सकती हैं, लेकिन आप घर पर बैठकर अपने आईब्रो हेयर्स को हटा सकती हैं। इस बात का भी ध्यान रखें कि आप ज्यादा आईब्रो हेयर्स को ना हटाएं।
आप आईब्रो कॉम्ब की मदद से अपने आईब्रो को शेप दें और फिर अनचाहे बालों को पल्कर से निकाल लें।

Avoid too much tweezing around your eyebrowsimage source:

यह भी पढ़ेः इन 5 आदतों को छोड़ अपनी ब्यूटी को डैमेज होने से बचाएं

4. गंदे हाथों को चेहरे पर ना लगाएं (Limit your contact with your skin too often)
अगर आप अपने गंदे हाथों को अपने चेहरे पर लगा रहीं हैं तो हम आपको बता दें कि आपको अपने चेहरे पर कभी भी अपने गंदे हाथों को नहीं लगाना चाहिए। ऐसा करने से आपके चेहरे पर गंदगी और ऑयल पैदा हो जाता है, जो कि ब्लेमिशिंग और त्वचा के पोर्स को बंद कर देते हैं। आप अपने बैग में सेनिटाइजर को रख सकती हैं, और जरूरत पड़ने पर उनसे अपने हाथों को साफ कर सकती हैं।

Limit your contact with your skin too oftenimage source:

5. पुराने मेकअप प्रॉडक्ट्स से पाएं राहत (Get rid of your old makeup)
आपके मेकअप प्रॉडक्ट्स एक समय पर आकर एक्सपायर और पुराने हो जाते हैं। अगर आपके मेकअप प्रॉडक्ट्स 6 या 12 महीने से ज्यादा पुराने हो गए हैं तो ऐसे में आप उन्हें जल्द से जल्द अपने मेकअप बॉक्स से बाहर निकाल लें।
पुराने प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा को काफी नुकसान होगा।

Get rid of your old makeupimage source:

यह भी पढ़ेः ब्यूटी प्रॉडक्ट्स की इस सच्चाई पर जरूर गौर करें

Share.

About Author

hellois70
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3