_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/12/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/ways-to-use-sugar-that-can-make-your-hair-softer-and-more-silky/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/ways-to-use-sugar-that-can-make-your-hair-softer-and-more-silky/ways-to-use-sugar-that-can-make-your-hair-softer-and-more-silky-2/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

अपनी स्किन को खूबसूरत बनाने के लिए इस डाइट को अपनाएं

हर लड़की अपनी स्किन को खूबसूरत बनाना चाहती हैं। इसके लिए वो बाजारों में मिलने वाली महंगी से महंगी क्रीम का इस्तेमाल हैं, लेकिन इसमें कई तरह के कैमिकल्स की मात्रा मौजूद होती हैं, जो स्किन को खूबसूरत होने की बजाए बेजान बना देती हैं, तो ऐसे में आप घबराएं नहीं। अगर आप अपनी त्वचा को सुंदर बनाना चाहती हैं तो इसके लिए आपको कुछ जरूरी चीजों को अपने खाने में शामिल करना होगा। जिससे आप अपने स्किन को खूबसूरत, हेल्दी और ग्लोइंग बना सकती हैं। आइए जानते हैं स्किन को खूबसूरत बनाने वाली डाइट कौन सी हैं?

यह भी पढ़ें – गर्मियों के मौसम में आपको लू से बचाते हैं यह जूस

1. बादाम (Almond)

बादाम में एंटी-ऑक्सीडेंट्स और विटामिन ई के गुण पाए जाते हैं। जो आपको बढ़ती उम्र की निशानियों से कम करते हैं और साथ ही आपकी स्किन को स्मूथ भी बनाते हैं। इसके अलावा यह सूर्य की यूवी किरणों के हानिकारक प्रभावों से भी आपकी सुरक्षा करते हैं।

Almondimage source:

2. सेब (Apple)

सेब के सेवन से आप अपने स्किन को हेल्दी बना सकती हैं, क्योंकि इसमें इनसॉल्यूबल फाइबर और सॉल्यूब्ल पाएं जाते हैं। इतना ही नहीं, इसमें ऐसे मिनरल्स और विटामिन्स होते हैं जो आपकी त्वचा को खूबसूरत और हेल्दी बनाते हैं।

Appleimage source:

यह भी पढ़ें – गाजर के प्रयोग से बनाएं चेहरे को सुंदर, गोरा और बेदाग

3. नींबू (Lemon)

अगर आप नींबू का सेवन करती हैं तो आपका डाइजेस्टिव सिस्टम ठीक बना रहता है। इसके इस्तेमाल के लिए आप हर सुबह आधा नींबू के रस को गुनगुने पानी के साथ मिलाकर पीएं। इसके अलावा सलाद में नींबू के रस को मिक्स करके खाएं। इससे त्वचा हेल्दी बनती हैं।

Lemonimage source:

4. पालक (Spinach)

आंखों की रोशनी को बढ़ाने के लिए पालक बहुत ही फायदेमंद होता हैं, साथ ही यह आपकी स्किन के लिए भी काफी फायदेमंद हैं। इसके इस्तेमाल से आपकी त्वचा सुंदर और हेल्दी बनती है।

spinachimage source:

यह भी पढ़ें – सुंदर त्वचा पाने के लिए फॉलों करें यह ब्यूटी टिप्स

 

Share.

About Author

hellois81
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3