_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/09/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/makeup-hacks-to-save-you-from-blunders/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/makeup-hacks-to-save-you-from-blunders/remove-your-makeup-before-sleeping/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

फ्रेंच फ्राइज

वैसे तो कई जगहों पर आपने फ्रेंच फ्राइज कई बार खाए होंगे। जिसे बड़ों से लेकर बच्चे तक काफी पसंद करते हैं। तो क्यों ना आप इसे अपने बच्चों को घर पर ही बनाकर खिलाए तो कितना अच्छा रहेगा। वैसे इसको आप इसे रूटिन स्नैक्स के अलावा पार्टी के लिए भी बना सकती है। जिसे घर पर बनाना काफी आसान है। तो चलिए देर किस बात कि घर पर बनाते हैं फ्रेंच फ्राइज

वैसे तो कई जगहों पर आपनेImage Source: http://media.salon.com/

फ्रेंच फ्राइज बनाने के लिए आवश्यक सामग्री
आलू- 250 ग्राम
नमक- स्वादानुसार
चाट मसाला- स्वादानुसार
तेल- तलने के लिए

फ्रेंच फ्राइज बनाने के लिए आवश्यक सामग्रीImage Source: http://freetheanimal.com/

फ्रेंच फ्राइज बनाने की विधि
फ्रेंच फ्राइज  बनाने के लिए आलू छीलकर लंबाई में फ्रेंच फ्राइज की शेप में काट लें और पानी में डालते जाएं। इससे आलू काले नहीं पड़ेंगे और 5 मिनट तक कटे आलू पानी में रहने दें।

फ्रेंच फ्राइज बनाने की विधिImage Source: http://cookingontheweekends.com/

अब एक बर्तन में पानी डालकर उसे गैस पर रख दें जब पानी जब उबलने लगे तो उसमें नमक और आलू के टुकड़े डाल दें। वहीं अच्छा उबाल आने के बाद फिर उसे 5 मिनट तक ढक कर रख दें। फिर आलू के टुकड़े पानी से निकाल लें और कपड़े से हल्के हाथ से पोंछकर सुखा लें।

इसके बाद अब एक कड़ाही में तेल गर्म करें और उसमें आलू के टुकड़े डालकर सुनहरे होने तक फ्राई करें और किचन पेपर पर निकाल लें।

इसके बाद अब एक कड़ाही मेंImage Source: http://wittyandpretty.com/

तो लीजिए हो गए तैयार आपके गर्मागर्म फ्रेंच फ्राइज। इसे अब सॉस और चाट मसाले के साथ सर्व करें।

Share.

About Author

hellois11
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3