_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/09/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/changes-in-your-lifestyle-may-lead-to-breast-cancer/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/changes-in-your-lifestyle-may-lead-to-breast-cancer/important-to-keep-your-weight-under-control/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है किंग खान की लव स्टोरी

बॉलीवुड के किंग खान यानि कि शाहरुख खान और गौरी खान की लव स्टोरी के बारे में तो आप सभी जानते ही होंगे। शाहरुख और गौरी का रिश्ता काबिले तारीफ है। यह दोनों 26 साल पहले एक दूसरे के साथ शादी के बंधन में बंधे थे जिसके बाद से दोनों आज तक एक दूसरे के साथ हैं। शाहरुख जिस तरह से स्क्रीन पर रोमांटिक किरदार अदा करते हैं, ठीक उसी तरह से वह असल जिंदगी में भी काफी रोमांटिक हैं।

{#OldisGOLD} @iamsrk&@gaurikhan ❤❤❤ #shahrukhkhan #srk #kingkhan #gaurikhan #srkgauri

A post shared by BKSRK (@bollywoodkingsrk) on

आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर किस तरह से शाहरुख खान और गौरी खान की लव स्टोरी किसी फिल्म से कम नहीं है।

यह भी पढ़ेः ये फिल्मी सितारे रहें शादी की पारी में फ्लॉप

1 पहली नजर में ही प्यार (Love at first Sight)

शाहरुख ने जब गौरी को देखा तो उन्हें पहली नजर में ही उनसे प्यार हो गया, जैसा कि अक्सर फिल्मों में दिखाया जाता है। शाहरुख ने डेढ साल तक गौरी को प्रपोज नहीं किया और फिर कहीं जाकर हिम्मत जुटाकर अपने दिल की बात उनके सामने रखी।

Opening night of Atlantis The Palm,Dubai

A post shared by Gauri Khan (@gaurikhan) on

2 गौरी के परिवार से छुपाई मुस्लिम होने की बात (Escape religion of Srk)

शाहरुख और गौरी दोनों ने ही यह फैसला किया था कि गौरी के परिवारवालों से यह बात छुपाकर रखनी होगी कि शाहरुख मुस्लिम हैं। जिसके कारण गौरी ने अपने घरवालों से उन्हें अभिनव नाम बताकर मिलवाया। लेकिन जब बाद में गौरी के घरवालों को इस बात का पता चला तो गौरी के घर में हंगामा हो गया। इसके बाद कई मुश्किलों के बाद दोनों की शादी 25 अक्टूबर 1991 को हुई।

7 years of love and got married on October 25 1991. It's been 25 long years and the love and the bond wt these 2 share is so perfect . Feels so happy when u get to marry the 1st person u love . They were lucky enough . Love these to . They support each others work and respect each other's work . @iamsrk @gaurikhan u hv set an example of true love. Love u both❤❤❤#srkgauri

A post shared by ananya.p.reddy (@ananya.p.reddy075) on

यह भी पढ़ेः बी टाउन के इन कपल्स की लव स्टोरी के बारे में जानें कुछ खास बातें

3 हनीमून के लिए नहीं थी फुर्सत (No time for honeymoon)

शादी के बाद शाहरुख गौरी को लेकर किराए के मकान में रहें। इतना ही नहीं, जब शाहरुख की फिल्म राजू बन गया जेंटलमैंन की शूटिंग हो रहीं थी तो वह फिल्म के डायरेक्टर अजीज मिर्जा के घर पर भी कुछ दिन रहें। इस फिल्म की शूटिंग के लिए दार्जिलिंग गए और वहीं पर शाहरुख और गौरी ने साथ समय बिताया।

Partying in the 9Os …. ❤️

A post shared by Gauri Khan (@gaurikhan) on

यह भी पढ़ेः बॉलीवुड की सुपरहिट हसीनाएं जिनका छोटे पर्दे पर नहीं चला कोई जादू

4 किराए के मकान में किया गुजारा (lived in rented house too)

शाहरुख और गौरी ने शाहरूख के कैरियर के शुरुआती दिनों में किराए के मकान में गुजारा किया। आज भले ही वह ब्रांन्द्रा इलाके के एक आलिशान बंगले के मालिक हो, लेकिन शुरुआती दिनों में उनका जीवन काफी कठिन तरीके से गुजरा। यह मुकाम किंग खान ने अपने बल पर हासिल किया है।

get a sneak peek into the fascinating love story of king khan SRKimage source:

5 गौरी ने कभी नहीं छोड़ा उनका हाथ (Gauri never left Srk’s Hand)

भले ही शाहरुख कितनी भी मुसीबत में हो, लेकिन गौरी ने कभी भी उनका साथ नहीं छोड़ा। इसी के साथ उन्होंने हमेशा गौरी का साथ दिया।

@iamsrk may have ideas but I decide what's the best#live beautiful @ddecordiaries

A post shared by Gauri Khan (@gaurikhan) on

यह भी पढ़ेः छोटे पर्दे के इन कपल्स ने अपने पार्टनर को किया रियलिटी शो में प्रपोज

Share.

About Author

hellois23
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3