_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2018/05/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/try-these-tips-to-get-rid-of-kitchen-sink-odor/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/get-post-id-url/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/try-these-tips-to-get-rid-of-kitchen-sink-odor/sinkk-1/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/47864/","Custom_css":"http://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"http://hindi.khoobsurati.com/138b6dbaba7666e2b9c5a5f3080b6a0a/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

जोजोबा ऑयल से पाएं अपनी त्वचा की सभी समस्याओं का हल

त्वचा की देखभाल आज सभी के लिए जरुरी बन चुकी है। असल में आज के समय में वातावरण में इतना ज्यादा पॉल्यूशन और धूल आदि है की त्वचा खराब हो ही जाती है। ऐसे में कई बार महिलायें महंगे कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स को बाजार से ले आती है पर उनका रिजल्ट कुछ ख़ास नहीं निकल पाता। यदि आप अपने घर पर रखी हुई वस्तु का ही यूज अपनी त्वचा की देखभाल के लिए करेंगी तब आपको न सिर्फ अच्छा परिणाम मिलेगा बल्कि आपकी ख़ूबसूरती भी बढ़ जायेगी। इसी क्रम में आज हम आपको बताए रहें हैं जोजोबा ऑयल के बारे में। जो आपकी त्वचा संबंधी बहुत सी समस्याओं का हल है। आइये जानते हैं इसके उपयोग के बारे में।

जोजोबा ऑयलImage source:

1 – झाइयों को करता है दूर 

आपको बता दें की बाजार में जितने भी एंटी एजिंग क्रीम्स उपलब्ध हैं। उन सभी में जोजोबा ऑयल होता है। अतः ज्यादा पैसे क्यों खर्च किये जाएं क्यों न सीधे सीधे इसको अपने घर पर ही अपनी त्वचा के लिए यूज किया जाएं तथा झाइयों की समस्या से निजात पाई जाएं।

यह भी पढ़िए – लंबे बाल पाने के लिए तेल में इन चीजों को मिलाकर करें इस्तेमाल

2 – घाव के निशानों को करता है ख़त्म 

यदि आपकी त्वचा पर काटने या छिलने या घाव का निशाँ हो जाता है तब ऐसे में आप जोजोबा ऑयल का यूज कर उसको ख़त्म कर सकते हैं। आपको बता दें की इसमें एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं जो आपकी त्वचा को इंफेक्शन से बचाते हैं।

जोजोबा ऑयलImage source:

3 – मॉश्चराइजर का करता है कार्य 

आपको बता दें की जैसे गुण हमारे शरीर में पाए जाने वाले सीबम में होते हैं। वही गुण इस ऑयल में बी पाए जाते हैं इसलिए ही यह ऑयल हमारे शरीर के लिए एक अच्छे मॉश्चराइजर का कार्य भी करता है।

यह भी पढ़ें – जानें 7 ऑयल फ्री मॉइश्चराइजर के बारे में

4 – सनबर्न को दूर करता है 

गर्मियों का मौसम शुरू हो ही चुका है। ऐसे में यदि आपको सनबर्न हो गया हो तब आप जोजोबा ऑयल का यूज करें। यह आपके सनबर्न को ख़त्म करने में बहुत सहायक होता है। इस प्रकार से जोजोबा ऑयल आपकी त्वचा की बहुत सी समस्याओं का समाधान करता है।

hellois31
Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com