_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2018/02/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/focus-on-these-common-habits-that-cause-weight-gain/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/video/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/image1-3/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/47864/","Custom_css":"http://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

व्हिस्की का इस तरह इस्तेमाल कर दूर भगाएं मुंहासे

आजकल बढ़ते प्रदूषण और खराब लाइफस्टाइल के चलते महिलाओं को चेहरे से जुड़ी कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उन में से सबसे बड़ी समस्या है चेहरे पर होने वाले मुहांसे। किसी भी लड़की के चेहरे पर एक भी मुहांसा आना मतलब उनके जीवन में पहाड़ टूट पड़ना। वो अपने मुहांसों को लेकर इतनी परेशान हो जाती हैं कि किसी पार्टी में जाना या फिर किसी से मिलना जुलना भी पसंद नहीं करती हैं। इसलिए आज हम आपके लिए एक ऐसा उपाय लाए हैं जिसकी मदद से आपके चेहरे के मुहांसे रात भर में गायब हो सकते है।

whisky on a wooden tableImage Source:

आपको बता दें कि मुहांसों के लिए एल्कोहल इसका सबसे बेहतर उपाय है। जी हां, हाल ही में हुए एक शोध के मुताबिक ये सिद्ध हुआ है कि व्हिस्की से आप मुहांसों से छुटकारा पा सकते है। डरिए मत! इसके लिए आपको व्हिस्की पीने की जरुरत नहीं पड़ेगी। आप बिना व्हिस्की पीए भी मुहांसों से निजात पा सकते है। इसके लिए बस आपको चेहरे पर व्हिस्की से मसाज करनी होगी। लेकिन रुकिए सिर्फ व्हिस्की इससे निपटने के लिए पर्याप्त नहीं है। चलिए इस आर्टिकल में जानते है कि कैसे आप मुहांसों को रात भर में अलविदा कह सकते है।

1- नींबू का रस- मुहांसो से निपटने के लिए आपको सिर्फ एक चम्मच नींबू और व्हिस्की की जरुरत पड़ेगी। इन दोनों को एक बाउल में ड़ालकर अच्छे से मिक्स कर लें। इसके बाद इससे चेहरे पर थोड़ी देर तक मसाज करें और फिर रुई की मदद से चेहरे को साफ कर लें। इस प्रक्रिया को हर हफ्ते करें ताकि आपको जल्द आए।

Vanish Away Your Acne Overnight With Whiskey2Image Source:

2- व्हिस्की के साथ अंड़ा- एक बाउल में एक चम्मच व्हिस्की और एक चम्मच अंडे की जर्दी लें। फिर इस मिश्रण को चेहरे पर 5 मिनट तक मसाज करें और फिर सादे पानी से चेहरे को धो लें। इसके पहले इस्तेमाल पर ही आपको फर्क नजर आने लगेगा।

Vanish Away Your Acne Overnight With Whiskey3Image Source:

3- व्हिस्की के साथ शहद- शहद और व्हिस्की को बराबर मात्रा में लें और चेहरे पर मास्क की तरह लगा लें। इसके 10 मिनट बाद ठंड़ें पानी से चेहरे को धो लें।

Raw Honey with DipperImage Source:

4- व्हिस्की के साथ ग्रीन टी- ग्रीन टी में एंटी-ऑक्सीडेंट मौजूद होते है जो कि चेहरे के लिए बेहद फायदेमंद साबित हुए है। मुहांसो से छुटकारा पाने के लिए व्हिस्की में ग्रीन टी को मिक्स करें और इससे चेहरे पर मसाज करें।

v5Image Source:

5- व्हिस्की के साथ नमक- नमक भी चेहरे के लिए लाभदायक होता है और व्हिस्की के साथ मिलाने पर इसके फायदें दोगुने हो जाते है। इसके लिए आप 2 चम्मच व्हिस्की और 1 चम्मच नमक मिक्स करें और 5 मिनट तक मसाज करें। चेहरे को धोने पर आपको अपने चेहरे पर ग्लो नजर आएगा।

SaltImage Source:

6- व्हिस्की के साथ दूध- अगर आप अपने चेहरे पर ग्लो और मुंहासों से छुटकाकरा पाना चाहते है तो आप व्हिस्की में 1 से 2 चम्मच दूध मिला लें। फिर इस चेहरे पर थोड़ी देर के लिए लगाकर सादे पानी से धो लें।

Vanish Away Your Acne Overnight With Whiskey7Image Source:

7- व्हिस्की के साथ दही- जिद्दी मुहांसों से छुटाकार पाने के लिए आप व्हिस्की के साथ दही का भी इस्तेमाल कर सकती है। इन दोनों को चेहरे पर लगाने के बाद आपकी त्वचा पहले से ज्यादा कोमल हो जाएगी। आपको बता दें कि दही में लैक्टिक एसिड़ मौजूद होता है जो कि चेहरे के लिए बेहतरीन एक्सफोलिएटर माना जाता है।

Vanish Away Your Acne Overnight With Whiskey8Image Source:
Share.

About Author

hellois13
Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com