_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2018/05/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/never-eat-these-things-with-milk-as-it-can-damage-your-health/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/get-post-id-url/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=51638","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/47864/","Custom_css":"http://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"http://hindi.khoobsurati.com/138b6dbaba7666e2b9c5a5f3080b6a0a/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

गीले बालों में कंघी करने से होते हैं ये नुकसान

 

सभी महिलाएँ खूबसूरत और लंबे बाल की चाहत रखती हैं। इसके लिए वे कई बाजारू हेयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं जो बालों को नुकसान पहुँचाती हैं। अक्सर कई बार वे बाल धोने के बाद ऐसी कुछ गलतियाँ कर बैठती हैं जिससे उन्हें भारी नुकसान उठाना पड़ता हैं। आपको बता दें कि गीले बालों को बांधने से बाल कमजोर होकर टूटने व झड़ने लगते हैं। इसके अलावा कुछ महिलाएँ गीले बालों के साथ ओर भी कई गलतियाँ कर बैठती हैं जिन्हें उन्हें करने से बचना चाहिए। आइए जानते हैं गीले बालों में कंघी करने से होने वाले नुकसान के बारे में।

यह भी पढ़ें – खुबसूरत बाल पाने के लिए फॉलो करें ये हेयरकेयर रूटीन

1. कंघी करना (To comb)-

अक्सर ऑफिस जाने वाली महिलाएँ सुबह के समय जल्दी में अपने गीले बालों में कंघी कर लेती हैं जो कि बिल्कुल गलत हैं। इससे आपके बाल कमजोर होकर टूटने लग जाते हैं।

To combImage Source: 

2. ड्रायर करना (To dryer)-

अक्सर महिलाएँ अपने बालों को जल्दी सूखाने के लिए ड्रायर का इस्तेमाल करती हैं। जो बालों के लिए काफी नुकसानदेह होता हैं। आपको बता दें कि ड्रायर से बालों को हिट मिलती हैं जिससे बाल जड़ों से कमजोर हो जाते हैं।

To dryerImage Source: 

यह भी पढ़ें – अपने बालों को झड़ने से बचाने के लिए छोड़े इन आदतों को

3. तौलिए से रगड़ना (Rubbing from towel)-

कुछ महिलाएँ अपने गीले बालों को तौलिए से रगड़ती हैं जिससे बाल कमजोर होकर टूटने लगते हैं। ऐसे में अपने बालों को कमजोर होने से बचाने के लिए हल्के हाथों से तौलिए को बालों पर रखकर दबाएं। जिससे बाल नहीं टूटेंगे।

Rubbing from towelImage Source: 

4. गीले बाल बांधना (Tie your wet hair)-

कुछ महिलाएँ बालों को शैम्पू करने के बाद गीला ही बांध लेती हैं जिससे बाल कमजोर हो जाते हैं और टूटने लगते हैं।

Tie your wet hairImage Source: 

यह भी पढ़ें – इन तरीकों से रखें अपने घने बालों का खास ख्याल

hellois22
Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com