_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/09/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/how-to-make-green-chutney-for-fast-during-navratri/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/how-to-make-green-chutney-for-fast-during-navratri/how-to-make-green-chutney-for-fast-during-navratri/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee
Skip
banner
btn

ओरल सेक्स भी आपके लिए हो सकता है खतरनाक

 

कई महिलाओं और पुरुषों को सेक्स की तुलना ओरल सेक्स काफी पसंद होता है। हम आपको बता दें कि जो लोग ओरल सेक्स को ज्यादा महत्व देते हैं, वहीं सही मायने में सेक्स लाइफ को इंजॉय करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ओरल सेक्स यानि फोरप्ले से हमारे शरीर को काफी नुकसान भी पहुंचता है। आइए आपको आज हम बताते हैं कि किस तरह से फोरप्ले हमारे लिए नुकसानदायक हो सकता है।

ओरल सेक्सImage Source: 

यह भी पढ़ेः बेहतर सेक्स ड्राइव के लिए अपनाएं यह टिप्स

1 गले का कैंसर (Throat cancer)

Throat cancerImage Source: 

ओरल सेक्स करने से एचपीवी वायरस आपके पार्टनर के अंदर आ जाते हैं और यह कुछ समय के बाद गले का कैंसर बनकर सामने आते हैं। इसलिए अब से ओरल सेक्स करने से पहले एक बार जरूर सोच लें।

2 एसटीडी का डर (STD disease)

STD diseaseImage Source: 

अगर आपका पार्टनर एसटीडी(यौन संक्रमित बीमारी) से ग्रस्त है तो ऐसे में आपको भी यह बीमारी होने का खतरा बन सकता है। जी हां, ओरल सेक्स करने से आप कई खतरनाक बीमारियों की चपेट में आ सकती हैं।

यह भी पढ़ेः अपनी सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने के लिए जरूर करें यह 6 एक्सरसाइज

3 कीड़ों का मुंह में प्रवेश (Insects entering in mouth)

Insects entering in mouthImage Source: 

अगर आप एनल सेक्स करते हैं, तो ऐसे में उस भाग में होने वाले छोटे कीड़े आपके पेट में जा सकते हैं, जो कि बाद में परेशानी का कारण बनता है। इसलिए एनल सेक्स से परहेज करना चाहिए।

4 हेपेटाइटिस बी और सी (Hepatitis B and C)

Hepatitis B and CImage Source: 

एचआईवी संक्रमित होने वाले लोग फोरप्ले करने पर हेपेटाइटिस बी और हेपेटाइटिस सी का शिकार होते हैं। जिसके कारण लीवर से जुड़ी हुई समस्याएं होने का खतरा बना रहता है।

यह भी पढ़ेः पुरुषों में क्यों गिर रहा है सेक्स लाइफ का स्तर

5 ओरल एनल सेक्स (Oral Anal Sex)

Oral Anal SexImage Source: 

कई पुरुष और महिलाओं को ओरल एनल सेक्स करने में भी शांति मिलती है। हम आपको बता दें कि इस मामले में इंफेक्शन फैलने का ज्यादा खतरा रहता है।

6 गोनोरिया (Gonorrhea)

GonorrheaImage Source: 

ओरल सेक्स फैलने से जननांगो के पास जलन और दर्द होने की समस्या भी होने लगती है। ऐसे लक्षण अगर आपको भी फोरप्ले के बाद देखने को मिलते हैं तो आप डॉक्टर के पास जाने से ना डरें। आप जाकर अपनी जांच करवा सकती हैं।

यह भी पढ़ेः वेजाइनल डिसचार्ज का इलाज करने के लिए अपनाएं यह घरेलू उपचार

Share.

About Author

hellois84
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3