_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/12/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/things-to-keep-in-mind-to-make-your-bond-stronger-with-your-kids/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/things-to-keep-in-mind-to-make-your-bond-stronger-with-your-kids/things-to-keep-in-mind-to-make-your-bond-stronger-with-your-kids-2/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

नाश्ते में इन चीजों का सेवन कर पाएं ग्लोइंग स्किन

चेहरे की रंगत को बढ़ाने के लिए हम बहुत सारी महंगी क्रीमों का इस्तेमाल करते हैं, जो कि हमारी त्वचा में ग्लो लाने के बजाय इसमें और अधिक नुकसान पहुंचाने लगती है। हम आपको बता दें कि आप अगर सुबह नाश्ते में कुछ चीजों को अपनी डाइट में शामिल करती हैं, तो आप आसानी से अपने चेहरे के ग्लो को बरकरार कर सकती हैं। इसके लिए आपको किसी भी तरह की कॉस्मेटिक प्रॉडक्ट्स की जरूरत नहीं होगी। आइए आपको इन सभी चीजों के बारे में विस्तार से बताते हैं।

image source:

यह भी पढ़ेः आप भी होना चाहती है पतली तो सुबह के नाश्ते से न बनाएं दूरी

1. टमाटर
टमाटर में लाइकोपीन होता है, जो कि हमारी त्वचा को तेज किरणों से बचाने में मदद करता है। अगर आप रोजाना नाश्ते में टमाटर का सेवन करती हैं, तो इससे आपके चेहरे पर एक अगल ही चमक दिखेगी। इतना ही नहीं, इसका सेवन नियमित रूप से करने पर आपकी त्वचा से संबंधित सभी परेशानियां भी दूर हो जाएंगी।

image source:

2. दही का सेवन करें
दूध से बनी चीजों का सेवन करने वाली चीजों में विटामिन ए होता है, जो कि हमारे शरीर में कैल्शियम की कमी को पूरा करता है। इसका सेवन करने से आपका चेहरा मॉइश्चराइज होगा। इन चीजों का सेवन करने से आपकी त्वचा में एक अलग ही ग्लो देखने को मिलेगा।

image source:

यह भी पढ़ेः नाश्ते में स्वादिष्ट स्वास्थवर्धक चना चाट

3. ग्रीन टी
ग्रीन टी गर्मियों में भी हमारी त्वचा के लिए फायदेमंद होती है। इसमें होने वाले एंटी ऑक्सीडेंट, पोटैशियम, मिनरल्स और मैग्नीशियम हमारी त्वचा को स्वस्थ्य और ग्लोइंग बनाने में मदद करते हैं। इसलिए आपको नाश्ते में एक कप ग्रीन टी का सेवन जरूर करना चाहिए।

image source:

4. अखरोट
अखरोट में ओमेगा 3 फैटी एसिड और विटामिन ई होता है, जो हमारी त्वचा को रूखी होने से बचाता है। इतना ही नहीं, इससे आपकी त्वचा में ग्लो भी आता है।

image source:

यह भी पढ़ेः इस तरह बनाएं बादाम व खुबानी से हेल्दी दलिया

5. स्मूदी
नाश्ते में स्मूदी का सेवन करने से हमारे शरीर को विटामिन सी और ई मिलता है, जो कि हमारी त्वचा में चमक लाने में मदद करता है।

image source:

यह भी पढ़ेः इन 6 वैजी स्मूदी का सेवन कर अपने बढ़ते वजन को करें कंट्रोल

Share.

About Author

hellois36
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3