_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/08/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/avoid-using-these-products-on-your-face/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/avoid-using-these-products-on-your-face/vinegar-2/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

बालों की सभी परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए सही समय पर हेयरकट जरूरी

महिलाएं लंबे बालों की वजह से ही खूबसूरत दिखती हैं, लेकिन अक्सर महिलाएं अपने बालों को सही समय पर हेयरकट नहीं करवाती हैं, जिससे उनके बालों में रूसी, दो-मुंहे बाल और बालों के ड्राई होने जैसी कई तरह की समस्याएं शुरू हो जाती हैं। आपको बता दें जिस तरह हर चीज की एक सीमित समय की लाइफ होती हैं ठीक उसी प्रकार बालों के साथ भी ऐसा ही होता हैं। उनको भी एक निश्चित समय के अतंराल में कटवाना जरुरी होता हैं, क्योंकि सही समय पर हेयरकट से न सिर्फ बालों में शाइन और मजबूती आती हैं, बल्कि बाल जल्दी लंबे भी होते हैं, तो आइए जानते हैं बालों की परेशानियों से कैसे निजात पाया जाएं?

Image Source:

यह भी पढ़ें – लहसुन और नारियल तेल से इस तरह बढ़ाएं बालों की ग्रोथ

1. रूखे बाल

अक्सर देखा जाता हैं कि कई महिलाओं के बाल रूखे होते हैं। वो अपने बालों को सॉफ्ट और मुलायम बनाने के लिए कई तरह के मास्क और हेयर ऑयल का इस्तेमाल करती हैं, लेकिन उनसे भी उनके बाल का रूखापन नहीं जाता हैं, तो आपको बता दें ये परेशानी सिर्फ हेयरकट से ही हल हो सकती हैं।

Image Source:

2. दो मुंहें बाल

यदि आपके बाल दो मुंहे हो रहें हों तो आप समझ जाएं कि आपके बालों की ग्रोथ रूक जाएगी और जो भी बाल बढ़ेंगे वो कमजोर और हल्के होंगे, तो आप इन परेशानियों से बचने के लिए अपने बालों को सही समय पर हेयरकट करवाती रहें।

Image Source:

यह भी पढ़ें – लंबे और घने बालों को पाने के लिए अपनाएं प्याज के रस के यह 5 उपाय

3. बाल डैमेज होना

ध्यान रहें कि पॉल्यूशन और ज्यादा धूप में बाहर निकलने से आपके बाल डैमेज हो सकते हैं। जिससे आपके बालों में हल्का पीलेपन आने की समस्या हो सकती हैं, तो इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए सही समय पर आप हेयरकट लेना जरूरी हो जाता है।

Image Source:

4. बालों का उलझना

यदि आपके बालों उलझ जाते हैं तो इस समस्या से बचने के लिए भी आप सही समय पर हेयरकट करवाती रहें, नहीं तो आपको लंबे बालों को सुलझाने में अपना ज्यादा टाइम देना पड़ेगा और इससे बाल ज्यादा टूटते भी हैं।

Image Source:

यह भी पढ़ें – गंजेपन से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं यह उपचार

5. लंबे बालों को संभालने में परेशानी

जिन महिलाओं के लंबे बाल होते हैं उन्हें अपने बालों की ज्यादा केयर करने की जरूरत होती हैं। इसके अलावा उन्हें अपने बालों को संभालने में ज्यादा प्रॉब्लम भी होती हैं, तो ऐसे में आप अपने लंबे बालों को संभालने से थक चुकी हैं, तो हेयरकट एक बेहतरीन उपाय है जिससे आप अपने बालों में एक नया लुक दें सकती हैं।

Image Source:
Share.

About Author

hellois44
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com