_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/06/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/try-this-simple-kitchen-ingredient-to-cure-acne-scars/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/try-this-simple-kitchen-ingredient-to-cure-acne-scars/try-this-simple-kitchen-ingredient-to-cure-acne-scars-2/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

झुर्रियां से छुटकारा पाएं इन घरेलू उपायों से

झुर्रियों की परेशानी केवल महिलाओं को नहीं होती बल्कि पुरुषों को भी  होती है, आपको इसके लक्षण एक उम्र में आकर दिखने लगते हैं। वैसे झुर्रियां ज्यादातर तीस साल की उम्र में चेहरे और शरीर में दिखने लगते हैं। असल में यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप अपने शरीर और चेहरे का कैसे ध्यान रखते हैं। जैसे जैसे आप बूढे होते जाते हैं वैसे ही आपके चेहरे में झुर्रियों का असर दिखाई देने लगता है। अगर आप भी झुर्रियों से निजात पाना चाहते हैं तो इसके लिए आप मछली या पनीर का सेवन कर सकते हैं। इनके सेवन से आपके चेहरे में चमक आएगी और झुर्रियां खत्म हो जाएगी। वास्तव में हम जो खाते हैं उसी से हमारी त्वचा में सुधार होता रहता है। आइए जानते हैं कैसे कुछ फलों की मदद से आप चेहरे की झुर्रियों को कम कर सकते हैं।

thdbas2Image Source: http://thammythucuc.vn/

पपीता
यह एकमात्र ऐसा फल हैं जो हमारे पेट के पाचन तंत्र को मजबूत बनाने में काफी मददगार होता हैं।

पपीताImage Source: http://www.jbbardot.com/

एवोकैडो
इस फल में पिगमेंट होते हैं जो हमारी त्वचा को टोन करने में मदद करते हैं।

एवोकैडोImage Source: http://info.ecomania.com.pl/

अनानास
अनानास मेटाबॉलिज्म को बढ़ाने के साथ साथ हमारी स्किन टोन को भी सुधारता हैं। यह हमारी त्वचा में मौजूद झुर्रियों को दूर करता हैं और त्वचा के रंग को गोरा करने में भी मददगार होता हैं।

अनानासImage Source: http://cache.foochia.com/

जामुन
इस फल का सेवन करने से हमारी त्वचा का रंग खिलने लगता हैं। यह त्वचा के रंग को निखारने के लिए अद्भुत फल हैं।

www.hdnicewallpapers.comImage Source: http://www.hdnicewallpapers.com/

तरबूज
तरबूज को काफी बड़ी मात्रा में लोग पसंद करते हैं। यह फल बेहद स्वादिष्ट होता हैं और ये फल हमारी इम्यूनिटी को बढ़ाने में सहायक होता हैं।

तरबूजImage Source: http://blogs.kcrw.com/

गहरे रंग के फल
यह फल हर तरह की बीमारी में मददगार साबित होते हैं। इन फलों के सेवन से ना केवल चेहरे की झुर्रियां दूर होती हैं, बल्कि इनके सेवन से तनाव भी दूर होता हैं।

गहरे रंग के फलImage Source: http://images.patrika.com/

अगर आप सचमुच झुर्रियों से मुक्ति पाना चाहती हैं तो इसके लिए आपको एक काम करना होगा और वह यह कि आपको तनाव कम लेना होगा। इसी के साथ आपको गहरी लंबी सांस भी लेनी होगी। तनाव कम करने के लिए आप गानों का सहारा भी लें सकते हैं। आइए आपको बताते हैं कि घरेलू नुस्खों की मदद से कैसे आप झुर्रियों को कम कर सकते हैं।

अगर आप सचमुच झुर्रियोंImage Source: http://www.briozone.com/

झुर्रियां कम करने के लिए आप ऐलोवेरा फेस पैक में जोजोबा ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं।

झुर्रियां कम करने के लिएImage Source: http://www.fashionminutes.com/

पपीता और केले का मास्क झुर्रियों को हटाने में हमेशा से ही मददगार रहा है। आप इसका इस्तेमाल कर झुर्रियों से छुटकारा पा सकते हैं।

पपीता और केले का मास्क झुर्रियोंImage Source: http://majalatouki.com/

दो अंड़ो को अच्छे से मिक्स कर लें और इसके बाद इसमें ककड़ी का रस या फिर चुटकी भर बेसन मिला लें, ऐसा करने से आपकी त्वचा का रंग निखर जाएगा और आपको झुर्रियों से निजात मिल जाएगा।

दो अंड़ो को अच्छे से मिक्स करImage Source: http://www.newstracklive.com/

हल्दी और गन्ने का मास्क भी आपकी त्वचा को सुधारने के लिए काफी सहायक होते हैं। यह मास्क आपकी त्वचा ही नहीं बल्कि आपके डार्क सकर्लस को भी कम करने में मदद करता हैं।

हल्दी और गन्ने का मास्कImage Source: http://img.gathery.recruit-lifestyle.co.jp/
Share.

About Author

hellois50
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com