_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/11/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/carbohydrate-rich-diet-will-give-you-pleasure-of-being-mother/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/carbohydrate-rich-diet-will-give-you-pleasure-of-being-mother/carbohydrate-rich-diet-will-give-you-pleasure-of-being-mother-cover/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

अपने बालों के टाइप को जानकर ही उनमें करें शैम्पू

हमारे घर के बड़े लोग जब कभी हमसे कहते हैं कि हमें अपने बालों में रोज शैम्पू नहीं करना चाहिए, तो ऐसे में हम उनकी बात मानते नहीं है। लेकिन हम आपको बता दें कि बालों को रोजाना नहीं धोना चाहिए। बालों को रोजाना धोने से आपके बाल काफी बेजान हो जाते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे है कि आप अपने बालों के टाइप के अनुसार उन्हें किस तरह से धो सकती हैं। ऐसे तो आपने आज तक इंटरनेट पर काफी टिप्स के बारे में पढ़े होंगे, लेकिन आज यह जानें कि आप किस तरह के बालों को सप्ताह में धोकर उनका पूरा पोषण उन्हें दे सकती हैं। जानिए बालों के टाइप के अनुसार आप सप्ताह में उन्हें कितने दिन धो सकती हैं।

1 ड्राई हेयर –
अगर आपके बाल रूखे और बेजान है तो ऐसे में आप अपने बालों को सप्ताह में एक बार से अधिक ना धोएं। अगर आप रोजाना बालों को शैम्पू करेंगे तो ऐसे में आपके बालों का प्राकृतिक ऑयल बाहर निकल जाएगा। आप चाहे तो बालों को तब दो बार धो सकते हैं, जब आपके बाल काफी गंदे हो। आप एक माइल्ड शैम्पू का इस्तेमाल करें ओर कभी भी कंडीशनर का इस्तेमाल करना ना भूलें।

How Many Times in a Week Should Wash Hair1Image Source:

2 फाइन हेयर –
फाइन हेयर सारे तेल को सोख लेता है। ऐसे में आपको अपने बालों को नार्मल हेयर टाइप से अधिक धोना चाहिए। आप अपने बालों को नॉन क्रीमी शैम्पू से सप्ताह में 2 से 3 बार धो सकती हैं।

How Many Times in a Week Should Wash Hair2Image Source:

3 मध्यम बाल –
अगर आपके बालों का वोल्यूम मध्यम है तो ऐसे में आप सप्ताह में 2 से 3 बार अपने बालों को धो सकती हैं। आपके बालों में से सारा ऑयल बाहर निकल आता है। ऐसे बाल होने पर आप अपने बालों को रोजाना ना धोएं।

How Many Times in a Week Should Wash Hair3Image Source:

4 मोटे बाल –
आपके स्केल्प में से तेल निकालने में काफी समय लगता है। आप चाहे तो ऐसे में सप्ताह में बिना बाल धोकर भी रह सकते हैं। सप्ताह में एक बार बालों को धोने से आपके बालों के लिए काफी होता है।

How Many Times in a Week Should Wash Hair4Image Source:

5 नार्मल हेयर –
अगर आपके बाल नार्मल हैं तो ऐसे में आप कंडीशनर वॉश प्रक्रिया का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस प्रक्रिया में आपको अपने बालों में बिना शैम्पू के कंडीशनर करना होता है। रोजाना शैम्पू करने से भी बाल खराब हो जाते हैं, वही कंडीशनर करने से हमारे बालों को अच्छी तरह से पोषण मिलता है। ऐसा सप्ताह में एक बार अवश्य करें। बाकि दिन आप शैम्पू का इस्तेमाल कर सकती हैं।

How Many Times in a Week Should Wash Hair5Image Source:
Share.

About Author

hellois67
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3