_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/11/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/here-is-how-women-gain-weight-after-marriage/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/carbohydrate-rich-diet-will-give-you-pleasure-of-being-mother/carbohydrate-rich-diet-will-give-you-pleasure-of-being-mother-cover/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

समय रहते सही हमसफर की पहचान भी है जरूरी

जिंदगी में हर कोई ऐसे हमसफर की तलाश में होता हैं जिसे पाकर वो अपने आप को खुशनसीब कह सकें। लेकिन कई बार हम किसी गलत इंसान को अपना हमसफर बना लेती है, जिसके बाद हमारी कई सारी परेशानियां शुरू हो जाती है। मगर समय रहते है हमसफर की पहचान कर ली जाए, तो हम अपनी जिंदगी को खराब होने बचा सकती है। आइए जानते हैं अपने पार्टनर में छिपे अच्छे-बुरे इंसान को आप कैसे पहचानें….

यह भी पढ़ें – दो लोगों के बीच कैसे करें सही हमसफर का चुनाव

1. आपकी बातों का महत्व (The Importance of Your Things)-

अगर आप अपंने हमसफर के साथ कहीं घूमने जाना चाहती हैं और वो अपने काम होने की वजह से मना कर देते हैं। आपके बार-बार मनाने पर भी वो मानते नहीं हैं, तो आप जान लें कि आप उनके लिए कोई खास मायनें नहीं रखती हैं। उनको सिर्फ अपनी खुशी ही जरूरी हैं। ऐसे में आपको उनके साथ अपने रिश्ते को लेकर ज्यादा सोचना चाहिए।

The Importance of Your ThingsImage Source: 

2. झगड़े करना (Fighting)-

वैसे लड़ाई-झगड़े तो हर रिश्ते में होते हैं लेकिन कई बार पार्टनर छोटी-छोटी बातों को भी बड़ा बना लेते हैं। इसके अलावा वे हर छोटी-बड़ी बात पर लड़ाई करने के बहाने ढूंढ़ने लगते हैं। ऐसे में आपको समझना चाहिए कि हमसफर के ऐसा करने पर वह आपकी इज्जत नहीं करते।

FightingImage Source: 

यह भी पढ़ें – हमसफर के पसंद को ध्यान में रखकर ऐसे करें मेकअप

3. विश्वास करना (Believing)-

किसी भी रिश्ते में विश्वास का होना बहुत जरूरी होता हैं। यदि आपका हमसफर कोई गलती करता हैं, तो इस कदर भी चुप रहना भी ठीक नहीं हैं कि वह अपनी हद पार कर दें। उनकी इस प्रकार की गलतियों के बावजूद भी आप उन्हें माफ कर दें। इससे पार्टनर और भी ज्यादा गलती करने लगते हैं। ऐसे में आपको अपने रिश्ते को लेकर सोचने की जरूरत हैं।

BelievingImage Source: 

4. रोक–टोक करना (Set Restrictions)-

अक्सर देखा जाता हैं कि कई पार्टनर आपकी मर्जी जानें बगैर अपनी मर्जी आप पर थोप देते हैं। अगर आपको किसी काम से बाहर भी जाना  होता हैं तो वह आपको जाने नहीं देते हैं। वह आपकी प्रॉब्लम्स को नहीं समझते हैं। ऐसे में आपको उनसे दूरी बना लेना ही समझदारी हैं।

Set RestrictionsImage Source: 

यह भी पढ़ें – इन अभिनेत्रियों ने अपने से कम उम्र का चुना हमसफर

Share.

About Author

hellois95
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3