_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/06/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/try-this-simple-kitchen-ingredient-to-cure-acne-scars/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/try-this-simple-kitchen-ingredient-to-cure-acne-scars/try-this-simple-kitchen-ingredient-to-cure-acne-scars-2/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

घर पर पाएं स्टाइलिश और सैलून जैसा हेयरकट

अक्सर देखा जाता है कि हम बालों का सुंदर लुक पाने के लिए हर महिने पार्लर में जाकर अपना पैसा बर्बाद करने के लिए खड़े हो जाते है। पर यदि हम आपको बालों को घर पर ही काटने का असान तरीका खोज कर बता दें तो आपके द्वारा हर महिने बालों पर किया जाने वाला खर्च तो बचेगा ही साथ ही में आपका पार्लर में लगने वाले समय की भी बचत होगी। बस, इसके लिए आपको करना पड़ेगा अपने हाथों पर भरोसा और आप घर पर ही रहकर अपने वालों को मनचाहा लुक प्रदान कर सकती है। क्या आप इस बेहतर शैली को जानना चाहती हैं। तो जाने इस कारगार तरीके को…

Cut Own Hair Like a Pro1Image Source:

घर पर अपने बाल काटने के लिए जरूरी सामान-

  •  आईना
  •  कैंची
  •  स्प्रे बोतल
  •  कंघी

बालों को काटने से पहले आप सबसे पहले स्प्रे बोतल की सहायता से बालों को इस तरह से गीला करें, लेकिन ध्यान रहे कि आपके बालों से पानी टपके नहीं। जिससे आपके बाल असानी के साथ काटे जा सकते है। इसके अलावा तेल लगे बाल असानी के साथ नहीं कटते इसके लिए आप पहले बालों को शैम्पू की सहायता से अच्छी तरह से साफ कर लें फिर बालों को काटें।

बैंग्स स्टाइल काटने का तरीका

  1.  सबसे पहले सिर के बीच में से कुछ बालों को बाहर की ओर लाते हुए कंघी की सहायता से पॉनिटेल जैसे बना लों।
  2.  अब वालों को दो भागों में बांटकर कंघी की सहायता से बालों को समतल करते हुए कैंची को बीच में रखें और किनारे से बाल काटते हुए कैंची को बांई ओर ले जाये।
  3.  जब बांई ओर के बाल कट जाए तब कैंची को फिर से बीच में रखते हुए किनारे से काटकर दांई ओर ले जाए। अब दोनों ओर के बालों को ठीक करने के लिए कंघी की सहायता से देखें कि बाल की कंटिग एक समान है या नहीं।
  4.  अब बैंग्स के बाहरी किनारों को काटने के लिए में आप अपनी कैंची का झुकाव 45 डिग्री के कोण पर निर्धारित करते हुए बालों को बाहरी किनारे हिस्सों को काटें।
  5.  अब आप अपनी उंगलियों की सहायता से बालों की समानता को देख सकती हैं।
Cut Own Hair Like a Pro2Image Source:

घर पर लेयर कट काटने का तरीका

  1.  सबसे पहले बालों को स्प्रे बोतल की सहायता से गीला कर लें और कंघी से बालों को सुलझा लें।
  2.  एब सभी बालों को पूरी तरह से इकट्ठा कर लें और बालों को आगे करते हुए रबर बैंड की सहायता से बांध लें।
  3.  अपने बालों की लंबाई को देखते हुए दुसरा रबर बैडं नीचे की ओर, जितना आपको काटना है उतना बाल छोड़ते हुए रबर बैंड को टाईट से बांध लें।
  4.  अब चोटी के अंत में छोड़े गये बालों को कैंची की सहायता से काट दें और रबर को डीला करते हुए बालों को खोल लें। इसके बाद ऊपर की ओर बंधी रबर को भी खोल दें।
  5.  अब पूरी तरह से आप अपने बालों को फैलाकर देखें।
Cut Own Hair Like a Pro3Image Source:

तो फिर सोच क्या रहे हैं हमारे द्वारा बताये गये तरीकों के अनुसार बालों को घर पर ही रहकर अपने हाथों की इस नई प्रतिभा को जगाने के कोशिश करें और निखारें अपने हाथ से अपने बालों को…

Share.

About Author

hellois66
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com