_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/09/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/home-remedies-to-get-fairer-skin/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/home-remedies-to-get-fairer-skin/use-tomato-juice/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

शादी के बाद इस तरह अपने बैडरूम को बनाएं खास

शादी के बाद बैडरूम ही ऐसी जगह होती हैं जहां आप अपने आने वाले भविष्य के सुंदर सपने सजा सकते हैं। शादी के बाद आपके जीवन को सुंदर और खुशहाल बनाने के लिए आपका बैडरूम ही आपके लिए एकमात्र स्थान होता है जहां आप अपनी आने वाली लाइफ के लिए नई योजनाएं बनाते हैं, ताकि आपकी आने वाली जिंदगी खुशहाल और सुखमय बन सके। बैडरूम घर का एक महत्वपूर्ण स्थान होता है इसलिए इसकी देखरेख करना और इसको सुंदर बनाना आपका उत्तरदायित्व बनता ही है, अतः आज हम आपको बता रहें हैं वे खास तरीके जिनकी मदद से आप अपने बैडरूम को सुंदर और खास बना सकते हैं, तो आइए जानते हैं इन तरीको के बारे में।

यह भी पढ़ें – घर में मछलियां रखी हो तो इन टिप्स को जरूर करें फॉलो

1. बैडरूम का कलर

कई बार लोग अपने बैडरूम में हमेशा की तरह बोरिंग कलर करा लेते हैं पर यदि आप अपने बैडरूम को सुंदर बनाना चाहती हैं, तो उसमें खिले खिले कलर का प्रयोग करें, चाहें तो आप इसमें क्रिस्टल पेंट भी करवा सकती हैं।

Image Source:

2. बैडरूम की सजावट

बैडरूम की सजावट को इसे सुंदर बनाने में अपना महत्वपूर्ण स्थान निभाती है, इसलिए आप अपने बैडरूम की साइड टेबल पर बोनसाई ट्री या मनी प्लांट आदि रख कर अपने बैडरूम को नया लुक दे सकती हैं।

Image Source:

3. बैडरूम का फर्नीचर

बैडरूम में फर्नीचर का अपना महत्वपूर्ण योगदान होता है। इसके लिए आप अपने बैडरूम के फर्नीचर को अपने कमरे की दीवारों से मैच करते हुए रंग का ही खरीदे। इसके अलावा आप अपने मनपसंद रंग के फर्नीचर से भी अपने बैडरूम को सजा सकती हैं।

यह भी पढ़ें – घर में फ्लोरिंग से पहले ध्यान दें इन जरूरी बातों पर

4. पर्दों से सजाएं बैडरूम

आप अपने बैडरूम के पार्दों को यदि कमरे के कलर से मैच करता हुआ ही रखती हैं ,तो यह आपके बैडरूम में चार चांद लगा देंगे। आप अपने बैडरूम के लिए पॉली कॉटन, कॉटन या पॉली सिल्क के पार्दों का ही प्रयोग करें।

Image Source:

5. लाइटिंग

आप अपने बैडरूम को सुंदर बनाने के लिए लाइटिंग का सही और सुंदर ढंग से प्रयोग करें, याद रखें कि कमरे में डिजाइन लाइटिंग बहुत अच्छी लगती है।

इस प्रकार से आप अपने बेडरूम को हमारे बताए इन तथ्यों के अनुसार सुंदर और अच्छा बना सकती हैं।

Share.

About Author

किसी भी लेखक का संसार उसके विचार होते है, जिन्हे वो कागज़ पर कलम के माध्यम से प्रगट करता है। मुझे पढ़ना ही मुझे जानना है। श्री= [प्रेम,शांति, ऐश्वर्यता]

hellois74
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3