_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/08/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/masala-milk-recipe/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/masala-milk-recipe/masala-milk-recipe-cover1/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

जब बात हो खुद की शादी की तो आप भला क्यों रहें पीछे, करें जमकर एन्जॉय

अक्सर शादियों के समय में नए जोड़ों को मेहमानों के बीच में बैठा दिया जाता है और सभी रिश्तेदार उनके साथ खूब मस्ती करते हुए नाचते गाते है और भीड़ के बीच में बैठी ये युगल जोड़ी सभी को देखती रहती है। पर इन्हीं के बीच जब एक समझदार व्यक्ति को यह सब देखकर आश्चर्य होता है और कहता है कि “आ जाओ! यह तुम्हारी शादी है! ना कि आपके चाचा और चाची का ब्याह हो रहा है।” इसलिए शादी करने वाले जोड़े को भी अधिकार है अपनी शादी का पूरा आनंद लेने का और इसके साथ ही जब कभी आप अपनी शादी के इसी खुशहाल एलबम को वर्षों बाद देखती है तो आप भी कह उठते है कि खुद की शादी में मैने कितने मजे किए थे। उस समय का वो यादगार पल होता है।

enjoy-own-wedding1Image Source:

यह भी पढ़ेः-ब्राइडल मेकअप पैकेज लेने से पहले रखें इन 7 बातों का ध्यान

1. पारंपरिक भारतीय दुल्हन मत बनो-
ये तो सभी जानते है कि समय के साथ सभी लोग उसी तरह के रंग में रंग जाते है, तो फिर शादी के बारे में इतना क्या सोचना आप सभी पूरे मजे के साथ अपनी शादी को खास बनाइए। अपनी शादी में डांस करने के साथ-साथ सभी के साथ हंसी मजाक करते रहना चाहिए। क्योंकि अब आप 60वें दशक में नहीं हो, जहां पर शर्माती-सकुचाती सी दुल्हन एक कोने में बैठकर लोगों का आना-जाना बस देखती रह जाती है।

enjoy-own-wedding2Image Source:

2. खूब हंसो-
अक्सर देखा जाता है कि मेकअप करने के बाद दुल्हन अपनी हंसी पर रोक लगा देती हैं, जिससे मेकअप पर इसका गलत असर ना पड़े। पर आपको अपने मेकअप को सुनिश्चित कर लेना चाहिए और अपनी शादी में खूब एन्जॉय करना चाहिए।

enjoy-own-wedding3Image Source:

यह भी पढ़ेः-शादी में आखिर क्यों फेंके जाते है चावल, जानें इस रस्‍म का महत्‍व

3. दोस्तों के साथ शादी का मजा लें –
जब आप अपनी शादी में बैठते है, तो घर की व्यवस्थाओं की ओर ध्यान ना दें, ना ही किसी बात पर तनाव लाएं कि आने वाले लोगों को पूरी व्यवस्था हो पा रही है या नहीं। आप उस समय खुश रहें और याद रखें कि आपका परिवार पूरी व्यवस्था की देखरेख अच्छी तरह से कर रहा है। शादी की अन्य व्यवस्थाओं पर ध्यान न देकर अपने दोस्तों के साथ शादी का मजा लें।

enjoy-own-wedding4Image Source:

4. पर्याप्त नींद लें –
यदि आप चेहरे पर लंबे समय तक चमक पाना चाहती हैं तो एक दिन पहले से ही पर्याप्त नींद लेना शुरू कर दें। इससे शादी वालें दिन आपका चेहरा मुरझाया सा ना दिखकर खिला-खिला बना रहेगा और उस खास दिन आप सुस्त भी नजर नहीं आएंगी।

enjoy-own-wedding5Image Source:

5. थोड़ा एल्कोहल ले लें
यदि आपकी शादी का समय ठंड का तय किया गया है, तो उस दौरान थोड़ी बहुत शराब चल सकती है, पर इतना ले जिससे आप होश में रहें, यदि ज्यादा शराब के सेवन आप कर लेती हैं तो आपकी शादी बर्बादी में भी बदल सकती है।

Processed with VSCO with c2 presetImage Source:

यह भी पढ़ेः- अपनी शादी के लिए सैंडल लेने जा रहीं हैं तो इन बातों का जरूर रखें ख्याल

Share.

About Author

hellois29
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com