_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/10/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/these-make-up-products-are-essential-part-of-your-make-up-kit-add-them-today/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/these-make-up-products-are-essential-part-of-your-make-up-kit-add-them-today/these-make-up-products-are-essential-part-of-your-make-up-kit-add-them-today-2/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

पेट की चर्बी को 10 दिनों में ऐसे करें गायब

 

क्या आप भी चाहती हैं कि केवल 10 दिनों में ही आपके पेट की चर्बी गायब हो जाए और आपको अपनी डाइट में कुछ खास बदलाव भी ना करने पड़ें। आइए तो ऐसे में आपको कुछ ऐसे तरीके बताते हैं जिनकी मदद से आप आसानी से अपने पेट की चर्बी को कम कर सकती हैं।

यह भी पढ़ेः गर्म पानी के साथ केला खाएं और पेट की चर्बी घटाएं

पेट की चर्बी को 10 दिनों में कम करने के लिए अपनाएं यह असरदार तरीके

पहला दिन : अपने घर से ऐसे खाद्य पदार्थों को दूर कर दें, जिनमें फाइबर उच्च मात्रा में हो जैसे हैमबर्गर, सेम, सब्जियां, पूरा अनाज, अंडा, कम वसा वाला डेयरी आइटम, नट्स, बीज और भी कई ऐसी चीजों का सेवन करना बंद कर दें। साथ ही इन सभी चीजों से दूरी बना लें। इसके बजाय आप दिन में कम से कम 10 से 12 गिलास पानी का सेवन करें। ऐसा करने से हमारे शरीर का सारा फैट बाहर निकल जाता है।

Image Source:

दूसरा दिन : आप अपने आहार में उबली हुई और कच्ची सब्जियों का सेवन हर घंटे थोड़ा-थोड़ा सेवन करें। जिन फलों में कार्बोहाइड्रेट उच्च मात्रा में पाए जाते हैं उनका सेवन ना करें, जैसे केला और सेब। अगर आप इस दौरान वर्कआउट नहीं करती हैं तो ऐसे में आप अपने खाने की कई आदतों में बदलाव कर सकती हैं।

Image Source:

तीसरे दिनः नाश्ते में कम से कम 50 ग्राम स्टार्च का सेवन करें। इसमें आप प्रोटीन, योगर्ट, ताजे फल और वैजी का सेवन कर सकती हैं। अपने खाने में ऑलिव ऑयल और फिश ऑयल की मात्रा का ख्याल जरूर करें।

Image Source:

चौथा दिन : आप चाहें तो तीन अंड़ो के आमलेट का सेवन हरी पत्तेदार सब्जियों के साथ कर सकती हैं। इसके अलावा स्नैक्स के तौर पर उबले हुए चिकन में रेड मिर्च और खीरे का सेवन भी कर सकती हैं। इन सभी के साथ आप हरी सब्जियों, चिकन, ऑलिव ऑयल आदि का सेवन दोपहर में लंच के तौर पर भी कर सकती हैं।


Image Source:

पांचवा दिन : आपको दिन भर कम वसा वाले और प्राकृतिक उत्पादों का सेवन करना होगा। ऐसे में आप दो केलों का सेवन कर सकती हैं। इससे आपके शरीर को स्टार्च मिलता है। आप चाहे तो अपने पेट को भरा महसूस करवाने के लिए वेजिटेबल सूप और हरी सब्जियों का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। इसके अलावा दिन भर खूब सारा पानी पिएं और सिट-अप्स करें।


Image Source:

यह भी पढ़ेः इन तरीकों से करें पेट की चर्बी कम

छठा दिन : आप चाहे तो हरी बीन्स, फ्राइड अंडे और अंडे का सफेद हिस्से का सेवन टमाटर के साथ नाश्ते में कर सकती हैं। इसके अलावा मछली या मांस का सेवन भी कर सकती हैं। इसी के साथ आप 5 फल और सब्जियों का सेवन कर सकती हैं। इस दौरान आप दिन भर चलते फिरते रहें।

Image Source:

सांतवां दिनः आप उबले चिकन का सेवन अपने नाश्ते के तौर पर कर सकती हैं। आप चाहे तो पालक का सेवन भी कर सकती हैं। इसके अलावा आप नट्स और तरबूज के बीज का सेवन भी सकती हैं। इसी के साथ आप उबली हुई ब्रोकली को स्नैक्स के तौर पर भी खा सकती हैं। आप अपनी एक्सरसाइज को ऐरोबिक प्रैक्टिस में भी बदल सकती हैं।

Image Source:

आंठवां दिन : आप इस रोज अपने दिन की शुरुआत गेहूं के ब्रेड और दो अंडों के आमलेट से कर सकती हैं। इसी के साथ आप दिन भर 10 से 12 गिलास पानी का सेवन करें।

Image Source:

नवां दिनः इस दिन आप केवल वेजिटेबल का सेवन करें। अपने दिन की शुरुआत ऐसी सब्जी के साथ करें, जिसमें कम से कम कैलोरी हो। आप इन सब्जियों को अच्छी तरह से धो कर इनका सेवन करें। आप चाहे तो ऐसी सब्जियों का सेवन कर सकती हैं, जिनमें फाइबर की अच्छी मात्रा हो।

Image Source:

दसवां दिनः आप इस दिन अपने नाश्ते में ताजे फलों का सेवन कर सकती हैं। इसी के साथ आप सूप और उच्च फाइबर युक्त स्नैक्स का सेवन करें। आप अपने वर्कआउट में स्किपिंग और पैरों से जुड़ी एक्सरसाइज भी कर सकती हैं। आप चाहे तो कम से कम कार्बोहाइड्रेट का सेवन कर सकती हैं।

Image Source:

यह भी पढ़ेः इन 6 तरीकों से कम करें चेहरे की चर्बी

Share.

About Author

hellois83
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3