_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/12/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/ways-to-use-sugar-that-can-make-your-hair-softer-and-more-silky/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/ways-to-use-sugar-that-can-make-your-hair-softer-and-more-silky/ways-to-use-sugar-that-can-make-your-hair-softer-and-more-silky-2/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

सर्दियों में इस तरह अपनी त्वचा को बनाएं चमकदार व खूबसूरत

सर्दियों में त्वचा का विशेष ध्यान रखने की जरूरत होती हैं। सर्द हवाएं व मौसम में हुए बदलाव के कारण हमारी त्वचा तेजी से रूखी होकर बेजान दिखने लगती हैं इसलिए हम सभी को इस मौसम में अपनी त्वचा का खास ख्याल रखना चाहिए। इस दौरान न सिर्फ चेहरे की त्वचा बल्कि हमें अपने पूरे शरीर की त्वचा पर भी विशेष ध्यान देना चाहिए। ऐसा मानना गलत हैं कि सर्दियों में निखरी त्वचा को बरकरार रख पाना मुश्किल होता हैं। इस मौसम में यदि आप कुछ विशेष उपाय करें तो आसानी से अपनी त्वचा को चमकदार व सुंदर बना सकती हैं। तो चलिए जानते हैं कि सर्दियों में कैसे आप अपनी त्वचा को खूबसूरत बना सकती हैं।

1. स्किन एक्सफोलिएशन

how to get beautiful and glowing skin during winters 1image source:

हम महिलायों की यह गलतफलमी हैं कि सर्दियों में त्वचा को एक्सफोलिएशन की जरूरत नहीं होती हैं। जबकि बता दें कि सर्दियों में भी आपको अपनी स्किन से रूखी त्वचा के कारण हुए डेड सेल्स को एक्सफोलिएशन के द्वारा निकाल कर त्वचा को कोमल व चमकदार बनाना होता हैं। इससे आपके चेहरे की त्वचा का ब्लड सर्कुलेशन तेज होता हैं और चेहरे पर चमक आती हैं।

2. अल्कोहल मुक्त प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल

how to get beautiful and glowing skin during winters 2image source:

गर्मियों में इस्तेमाल करने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट्स को आप सर्दियों में इस्तेमाल न करें। सर्दियों में आपकी त्वचा को कुछ अलग तरह के ट्रीटमेंट की जरूरत होती हैं। इसलिए ध्यान रखें कि आप जो भी प्रोडकट्स इस्तेमाल करें वो सभी नॉन अल्कोहलिक होने चाहिए। इस तरह के प्रोडक्ट्स को इस्तेमाल करने से आपकी स्किंग किसी बेबी की तरह सॉफ्ट हो जाती हैं।

3. वैक्सिंग

how to get beautiful and glowing skin during winters 3image source:

सर्दियों में भी वैक्सिंग करना जरूरी होता है। बेशक इस मौसम में कपड़ों से आपका शरीर ढका हुआ रहता हो लेकिन हाथों और पैरों की डेड स्किन को निकालने के लिए वैक्सिंग करना बेहतर विकल्प होता हैं। सर्दियों में त्वचा की वैक्सिंग करने के लिए कई तरह के प्रोडक्ट्स आ चुके हैं। इस मौसम में आप चॉकलेट, ऐलोवेरा, बॉडी बटर व रॉयल वैक्स आदि वैक्स क्रीम का इस्तेमाल कर सकती हैं।

4. पैरों की करें मालिश

how to get beautiful and glowing skin during winters 4image source:

चेहरे की त्वचा के साथ ही पैरों की खूबसूरती को बनाएं रखना बेहद जरूरी होता हैं। वैसें तो पैरों को हमेशा ही खूबसूतर बनाए रखना चाहिए लेकिन सर्दियों में पैर जल्द ही फट जाते हैं। इसलिए रात में सोने से पहले पैरों में वैसलीन, नारियल तेल व किसी अन्य तेल से पैरों की रोजाना मालिश करनी चाहिए। इससे आपके पैर हमेशा कोमल को खूबसूरत दिखाई देंगे।

Share.

About Author

hellois57
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3