_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2018/01/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/this-is-how-veterans-can-take-care-of-their-health-in-winter/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/video/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/this-is-how-veterans-can-take-care-of-their-health-in-winter/this-is-how-veterans-can-take-care-of-their-health-in-winter3/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/47864/","Custom_css":"http://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

अपने हेयर केयर रूटीन में शामिल करें ये हेयर प्रोडक्ट्स और पाएं खूबसूरत बाल

 

बालों की खूबसूरती के लिए महिलाएँ कई तरह के हेयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। इनकी देखभाल के लिए ज्यादातर महिलाएं शैम्पू और तेल लगाती हैं, लेकिन आज के प्रदूषण भरे माहौल और बदलती लाइफ स्टाइल में क्या आपको लगता हैं कि सिर्फ इन दो चीजों के प्रयोग से आप बालों की सही देखभाल कर सकती हैं ? अगर आप अपने बालों की एक्स्ट्रा केयर करना चाहती हैं और इन्हें हर तरह के डैमेज से बचाकर खूबसूरत और शाइनी बाल पाने का सपना रखती हैं तो ये हेयर प्रोडक्ट्स अपने हेयर केयर रूटीन में जरूर शामिल करें। आईये जानते हैं उन हेयर प्रोडक्ट्स के बारे में……..

हेयर प्रोडक्ट्सImage Source: 

यह भी पढ़ें – जानें क्या होता है, हेयर प्राइमर और कैसे करते हैं इसका इस्तेमाल

1. बोअर ब्रिस्टल ब्रश (Boar bristle brush) –

आपको बता दें कि इस तरह के ब्रश का इस्तेमाल करके आप अपने बालों की फ्रिजीनेस की परेशानी को खत्म कर सकती हैं। साथ ही ये स्कैल्प में ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर और शाइनी बनाता हैं। इसके अलावा ये झड़ते बालों की परेशानी भी दूर करता हैं।

Boar bristle brushImage Source: 

2. हेयर मास्क और क्रीम (Hair mask and cream) –

वैसे मार्किट में आपको कई ऐसे हेयर मास्क और क्रीम मिल जाएंगे जो डैमेज बालों की परेशानी खत्म करते हैं और साथ ही साथ ये बालों को नरिश्ड भी करते हैं। ध्यान रखें कि हमेशा नैचुरल चीजों से बने हेयर मास्क या क्रीम खरीदें।

Hair mask and creamImage Source: 

यह भी पढ़ें – स्किन टोन के अनुसार चुनें अपना हेयर कलर

3. हीट प्रोटेक्टेंट स्प्रे (Heat protectant spray) –

अगर आप कोई स्टाइलिंग टूल्स का इस्तेमाल करती हैं तो ये प्रोडक्ट आपकी पहली जरूरत हैं। चाहे ब्लो ड्रायर या स्ट्रेटनर इनके इस्तेमाल से पहले इसे अपने बालों पर हल्का स्प्रे करें। इससे आप खूबसूरत बाल पा सकती हैं।

Heat protectant sprayImage Source: 

4. हेयर सीरम (Hair serum) –

आपको बता दें कि ये हेयर प्रोडक्ट्स सिलिकॉन बेस्ड प्रोडक्ट होता हैं। ये बालों को प्रदूषण, धूल, मिट्टी और केमिकल्स से बचाकर इन्हें शाइनी बनाता हैं, पर इसका इस्तेमाल कभी भी गंदे बालों पर ना करें बल्कि, इसके लिए आप शैम्पू के बाद हल्के गीले बालों पर इसकी कुछ बूंदे लें और बालों के साथ थोड़ा स्कैल्प पर भी लगाएं और दो मिनट तक इसकी मसाज करें। इसके बाद कंघी कर लें।

Hair serumImage Source: 

यह भी पढ़ें – यह टिप्स बनाएंगे आपके हेयर स्टाइल को और भी शानदार

Share.

About Author

hellois38
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3