_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/11/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/quick-recipe-try-this-simple-sweet-rice-recipe-with-coconut-at-home/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=46869","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

सिर्फ शैम्पू और तेल ही नहीं, इन चीजों के इस्तेमाल से भी पाएं खूबसूरत बाल

बालों की देखभाल की बात कि जाए तो इनको मजबूत बनाने के लिए हम ना जानें कितने उपायों आजमाते हैं, जैसे- धूप में बालों को ढक के निकलना, पार्लर में घंटो बैठना, हेयर स्पा करवाना, तेल-शैम्पू का इस्तेमाल करना इत्यादि। लेकिन आज हम आपको तेल और शैम्पू के अलावा भी कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहें हैं जिससे आपके बाल खूबसूरत, घने और मजबूत हो जाएंगे। आइए जानते हैं इन हेयर प्रोडक्ट्स के बारे में।

यह भी पढ़ें – बालों की देखभाल करते समय कभी न करें ये गलतियां

1. हेयरस्प्रे (Hair spray)-

अगर आप भी चाहती हैं कि आपके हेयरस्टाइल लंबे समय तक खराब ना हो, तो हेयरस्प्रे का इस्तेमाल जरूर करें। ये आपके हेयरस्टाइल को अच्छी तरह से सेट कर इसे खराब होने से बचाएगा। इसके अलावा आप इससे अपने माथे पर आने वाले छोटे-छोटे बालों को भी आसानी से सेट कर सकती हैं।

Hair sprayimage source:

2. ड्राय शैम्पू (Dry shampoo)-

आजकल बिजी लाइफस्टाइल के कारण हमारे पास इतना भी टाइम नहीं होता कि हम सुबह-सुबह अपने बालों को धोने और सूखाने में वक्त दें सके। लेकिन प्रदूषण से हमारे बाल हर दूसरे दिन गंदे और ऑयली हो जाते हैं, तो इन्हें धोने की जरूरत और बढ़ जाती हैं। अगर आप भी इस समस्या से परेशान हैं तो हम आपको एक उपाय बताने जा रहें हैं जो आपके बालों को हर दूसरे दिन धोने की झंझट से छुटकारा दिलाकर इनकी खूबसूरती बनाएं रखेगा। इसके लिए आप ड्राई शैम्पू का प्रयोग करना होगा। इसे इस्तेमाल करने के लिए बस हल्का सा ड्राई शैम्पू लें और इसे अपने बालों पर लगाकर कंघी कर लें।

Dry shampooimage source:

यह भी पढ़ें – अपने बालों को खूबसूरत और मजबूत बनाने के लिए करें शहद का इस्तेमाल

3. हेयर सनस्क्रीन (Hair sunscreen)-

आपको बता दें कि सिर्फ चेहरे के लिए ही नहीं आपके बालों को भी सनस्क्रीन की जरूरत होती हैं। यह आपके बालों को धूप और गंदगी की वजह से होने वाले डैमेज से बचाएगा। इसके अलावा समय से पहले यह बालों को सफेद होने से बचाकर रखेगा।

Hair sunscreenimage source:

4. लिव इन कंडीशनर (Leave in conditioner)-

यह कंडीशनर आम कंडीशनर से अलग होता है, इसको नहाने के बाद इस्तेमाल किया जाता हैं। इसे धोने की जरूरत नहीं पड़ती हैं। अगर आपको अपने बालों को मैनेज करना मुश्किल हो रहा हो या यह काफी फ्रिजी हो तो आप इसे अपने हल्के गीले बालों पर लगाएं। इससे आपके बाल खूबसूरत दिखेंगे।

Leave-in-conditionerimage source:

यह भी पढ़ें – इन चीजों के इस्तेमाल से पाएं खूबसूरत बाल

Share.

About Author

hellois9
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3