_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/11/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/here-is-how-women-gain-weight-after-marriage/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/carbohydrate-rich-diet-will-give-you-pleasure-of-being-mother/carbohydrate-rich-diet-will-give-you-pleasure-of-being-mother-cover/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

फिर से अपने पार्टनर के करीब जाना चाहती हैं तो अपनाएं ये तरीके

अपने हमसफर से दूर होने का ख्याल किसी को भी तकलीफ दे सकता हैं। हर रिश्ते में उतार-चढ़ाव आते ही हैं। आपको बता दें कि रिश्तों की यही खाशियत होती हैं, लेकिन कई बार रिश्तों में आई जरा सी दूरी रिलेशनशिप में दरार पैदा कर सकती हैं। क्या आपने भी कभी ऐसा महसूस किया है कि आपका पार्टनर आपको नजरअंदाज कर रहा हो? ऐसे समय में आप अंदर ही अंदर घुटती रहती हैं और किसी से भी अपनी यह बात शेयर नहीं कर पाती हैं। किसी भी रिश्ते में इस तरह की फीलिंग्स का आना एक आम बात है, लेकिन इसे अपने मन में दबाकर रखना और इस बारे में अपने पार्टनर से चर्चा नहीं करना, आपके रिश्ते के लिए नुकसानदेह हो सकता हैं। यहां हम आपको बताने जा रहें हैं, इस इमोशन से डील करने के कुछ बेहरतरीन तरीके…

image source:

ये भी पढ़ें – हर महिला को पसंद आते है इस तरह के मर्द…

1. अपनी मन की बात को समझें
सबसे पहले आप इस बात पर गौर करें कि आपके मन में ऐसी भावना क्यों आ रही हैं? खुद को पार्टनर की जगह पर भी रखकर सारी बातों को समझें। किसी भी निर्णय पर पहुंचने से पहले आप खुद से सवाल जरूर करें।

image source:

2. अपनी बात को स्पष्ट कहें
आपके मन में जो भी बातें चल रहीं हो, उनको अपने पार्टनर से स्पष्ट रूप में कहें। कई बार महिलाएं हिंट्स देकर उनको बात बताती है, लेकिन ऐसे में अपने पार्टनर से उम्मीद ना करें कि वह खुद से आपके मन की सारी बात समझ जाएं। अपने मन की बात को अपने पार्टनर को बताएं, वह जरूर सुनेंगे और आपकी परेशानी को सुलझाएंगे।

image source:

ये भी पढ़ें – नए वैवाहिक जोड़े अक्सर करते हैं यह हरकतें

3. अपने पार्टनर से बात करें
आपको बता दें कि बात करने से ही बात बनती है। अगर आपको ऐसा लग रहा है कि आपका पार्टनर आपसे दूरी बना रहा है तो अपने पार्टनर के साथ बैठें और उनसे बात करें। हो सकता है उनके साथ बातचीत करने से आपका मन शांत हो जाए।

image source:

4. साथ में वक्त बिताएं
हर रिश्ते में सामने वाले को समय देना ही पड़ता है। आप अपनी सारी परेशानियों के बारे में अपने पार्टनर से बात करने के बाद उनके साथ थोड़ा वक्त जरूर बिताएं। इसके लिए आप उनके साथ कहीं बाहर घूमने जाएं। साथ वक्त बिताने से रिश्ते में आईं दूरियां कम हो जाती हैं।

image source:

ये भी पढ़ें – यह बातें आपको बताएंगी कि आपकी गर्लफ्रेंड शादी से छुड़ा रहीं हैं अपना पाला

5. पॉजिटिव रहें
ऐसा हो सकता है कि आप और आपके पार्टनर के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा हो, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि आप दोनों का रिश्ता खत्म हो चुका हैं। इसलिए पॉजिटिव रहें और एक दूसरे को थोड़ा समय दें।

image source:

 

Share.

About Author

hellois90
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3