_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/11/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/here-is-how-women-gain-weight-after-marriage/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/carbohydrate-rich-diet-will-give-you-pleasure-of-being-mother/carbohydrate-rich-diet-will-give-you-pleasure-of-being-mother-cover/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

इन तरीकों से अपने रिश्ते के बीच की दूरियों को करें कम

प्यार एक खूबसूरत अहसास होता हैं। जब कोई लड़का-लड़की रिलेशनशिप में एक साथ काफी लंबे समय से रह रहें हों, तो उनके रिश्ते में कई बार बोरियत आने लगती हैं। जिस वजह से उनके बीच एक-दूसरे के लिए पहले जैसी फीलिंग्स नहीं रह पाती और रिश्ते में दूरियां आने लगती हैं। कई बार परिस्थितियां इतनी बिगड़ जाती हैं कि बात ब्रेकअप तक पहुंच जाती हैं। अगर आप अपने रिश्ते को बचाएं रखना चाहती हैं तो हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं जिसकी सहायता से आप अपने रिश्ते को खुशनुमा और मजबूत बना सकती हैं।

यह भी पढ़ें – हैंडसम लड़कों को देखते ही लड़कियों के मन में आती हैं ये बातें

1. पार्टनर को समय दें (Give time to partner)-

अपने रिश्ते में बोरियत को न आने देने के लिए अपने पार्टनर के साथ वक्त बिताएं। उनके साथ कहीं बाहर घूमने जाएं और अपनी पुरानी बातों को याद करें। आपके ऐसा करने से आप अपने पार्टनर के करीब जा सकती हैं और अपने रिश्ते में आई दूरी को कम कर सकती हैं।

Give time to partnerimage source:

2. रोकटोक न करें (Do not stop)-

ध्यान रखें कि आप अपने पार्टनर को हर बात पर ना टोके। आपके ऐसा करने से वो गुस्सा हो सकते हैं। इस वजह से आपके रिश्ते में खटास आ सकती हैं इसलिए अपने रिश्ते को बचाए रखने के लिए पार्टनर को खुश रखने की कोशिश करें।

Do not stopimage source:

यह भी पढ़ें – प्यार और करियर में तालमेल बैठाने के लिए अपनाएं यह टिप्स

3. निजी लाइफ में अकेला छोड़े (Leaving alone in personal life)-

आप अपने पार्टनर पर शक ना करें। अगर आप ऐसा करती हैं तो आप अपने पार्टनर से दूर हो सकती हैं। ध्यान रखें कि उन्हें कभी-कभार अपने निजी लाइफ में अकेला भी छोड़े। आपके ऐसा करने से आप अपने रिश्ते को बचा सकती हैं।

Leaving-alone-in-personal-lifeimage source:

4. प्राइवेसी (Privacy)-

अक्सर देखा जाता हैं कि कुछ लोग अपनी पर्सनल बातों को किसी तीसरे व्यक्ति के साथ शेयर करते हैं। आपका ऐसा करना गलत हैं क्योंकि इससे रिश्ते में दूरियां आ सकती हैं, इसलिए ध्यान रखें कि आप अपनी पर्सनल बातों को हर किसी के साथ शेयर ना करें, अपनी निजी बातों को अपने तक ही सीमित रखें।

Privacyimage source:

यह भी पढ़ें – इन इशारों से जानें कि वो शादी से कर रहे हैं इंकार

Share.

About Author

hellois55
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3