_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/11/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/here-is-how-women-gain-weight-after-marriage/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/carbohydrate-rich-diet-will-give-you-pleasure-of-being-mother/carbohydrate-rich-diet-will-give-you-pleasure-of-being-mother-cover/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

पार्टनर का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने के लिए अपनाएं ये टिप्स

समय परिवर्तनशील होता हैं। नया फैशन पुराना और पुराना फैशन नया होता रहता हैं। जब लड़का और लड़की एक दूसरे की तरफ आकर्षित होते हैं तो उन दोनों के बीच कई कस्में खाई जाती हैं। नए रिश्ते में सब कुछ अच्छा चलता हैं और पार्टनर भी एक-दूसरे का पूरा ख्याल रखते हैं, परन्तु कुछ समय के बाद ये आकर्षण कम होने लगता हैं क्योंकि जीवन में प्रतिदिन एक समान काम नहीं किया जा सकता हैं। इसी तरह आपके पार्टनर भी यदि आप में रूचि न ले रहें हों तो आपको हमारे द्वारा दिए जा रहें इन टिप्स को जरूर फॉलो करना चाहिए…

यह भी पढ़ें – आपकी यह आदतें देख लोग हो जाते हैं इम्प्रेस

1. बात करें (Talk)-

यदि आपका पार्टनर आपको इग्नोर करने लगे तो आप उनसे बातचीत करना बंद ना करें, बल्कि आप उनसे बातचीत करने का प्रयास करें। ध्यान रखें कि अपने रिश्ते में दूरियां कभी ना आने दें और साथ ही साथ अपने पार्टनर से संपर्क बनाएं रखें। जिससे आपका रिश्ता मजबूत और खुशहाल बना रहेगा।

Talkimage source:

2. अकेला छोड़ना (Leave alone)-

अक्सर देखा जाता हैं कि लड़कियां अपने पार्टनर को बार-बार फोन करती हैं और उनसे पल-पल का हिसाब पूछने लगती हैं। जिस वजह से पार्टनर परेशान होकर दुखी हो जाते हैं और वह अपने पार्टनर को इग्नोर करने लग जाते हैं। ऐसे में आप अपने पार्टनर को थोड़े देर के लिए अकेला छोड़े और उनकी भावनाओं का भी ख्याल रखें।

Leave aloneimage source:

यह भी पढ़ें – रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए पार्टनर को ऐसे लाएं अपने पास

3. उनकी बात भी सुनें (Listen to them)-

अगर आप अपने पार्टनर के गलत व्यवहार से परेशान हैं तो भी उनकी बात ध्यान से सुनें और जानने का प्रयास करें कि वो ऐसा व्यवहार कर आपको इग्नोर क्यों कर रहें हैं।

Listen to themimage source:

4. झगड़ा न करें (Do not fight)-

अपने पार्टनर से बात करते वक्त अपने गुस्से को कंट्रोल में रखें। आपको बता दें कि रिश्ते के बीच गुस्सा आने से लड़ाई-झगड़े होते हैं। जिससे आपका रिश्ता कमजोर होकर टूट भी सकता हैं।

Do-not-fightimage source:

यह भी पढ़ें – प्यार और करियर में तालमेल बैठाने के लिए अपनाएं यह टिप्स

5. कारण पता लगाएं (Find the reason)-

आप सबसे पहले पार्टनर के द्वारा खुद को इग्नोर करने का कारण पता करें और उस कारण को दूर करने की कोशिश भी करें। ध्यान रखें कि आप अपने पार्टनर से इग्नोर करने का कारण कभी भी सीधे तौर ना पूछें और उन पर ज्यादा शक भी ना करें। इससे आपके रिश्ते के बीच दूरियां आ सकती हैं।

Find the reasonimage source:
Share.

About Author

hellois28
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3