_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/11/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/carbohydrate-rich-diet-will-give-you-pleasure-of-being-mother/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/carbohydrate-rich-diet-will-give-you-pleasure-of-being-mother/carbohydrate-rich-diet-will-give-you-pleasure-of-being-mother-cover/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स से पाएं कंप्लीट मेकअप

 

महिलाएं अपनी खूबसूरती के प्रति सजग रहती हैं। वे अपना मेकअप का खास ख्याल रखती हैं। इसके लिए अनेक प्रकार के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं, पर यह जरुरी नहीं हैं कि आपके पास मेकअप करने के लिए ब्यूटी प्रोडक्ट्स की भरमार होनी चाहिए। आप कम पैसे खर्च करके और कुछ प्रोडक्ट्स से भी अपनी जरूरतें पूरी कर सकती हैं। आइए जानते हैं उन ब्यूटी प्रोडक्ट्स के बारे में जो आपके मेकअप किट में जरूर होने चाहिए..

ब्यूटी प्रोडक्ट्सImage Source: 

यह भी पढ़ें – इन मेकअप प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल रोजना करना हो सकता है खतरनाक

1. आईशैडो को ऐसे करें इस्तेमाल (Use this to make eyeshadow)-

वैसे तो आईशैडो का इस्तेमाल आंखों को खूबसूरत बनाने के लिए किया जाता हैं, लेकिन आप इसका इस्तेमाल अपने हाथों को खूबसूरत लुक देने के लिए भी कर सकती हैं। अक्सर आईशैडो प्लेट में कई ऐसे शेड्स होते हैं, जिसका इस्तेमाल नहीं होता हैं। ये रखे-रखे खराब हो जाते हैं, लेकिन अब आप इसका इस्तेमाल दूसरे तरीके से भी कर सकती हैं।

इसके लिए आप अपने आईशैडो को किसी कपड़े में रखकर किसी भारी चीज या हथौड़े से मसल कर इसका बारीक पाउडर तैयार कर लें। अब 1 : 1 के अनुपात में पाउडर्ड आईशैडो और ट्रांसपेरेंट नेल पेंट को मिलाएं। आपका नया नेल पेंट तैयार हैं।

Use this to make eyeshadowImage Source: 

2. लिपस्टिक को ऐसे करें इस्तेमाल (Use lipstick in this way)-

महिलाएं अपने होठों को खूबसूरत बनाने के लिए लिपस्टिक का इस्तेमाल करती हैं, लेकिन इसे आप मेकअप में कई तरीकों से इस्तेमाल कर सकती हैं। अगर आप ब्लश पर अपने पैसे खर्च नहीं करना चाहती हैं, तो इसका इस्तेमाल ऐसे करें।

इसके इस्तेमाल करने के लिए बस पिंक या पीच लिप कलर उंगलियों पर लगाकर अपने गालों पर हल्का-हल्का थपथपाएं। अब दूसरी साफ उंगली से इसे अच्छी तरह ब्लेंड कर एक समान तरीके से फैला लें। इतना ही नहीं, इसे आप आईशैडो की तरह भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

Use lipstick in this wayImage Source: 

यह भी पढ़ें – होठों को परफेक्ट लुक देने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

3. बीबी क्रीम का करें ऐसे इस्तेमाल (how to use BB Cream)-

परफेक्ट मेकअप लुक और फ्लॉलेस लुक के लिए महिलाएं फाउंडेशन और कंसीलर का इस्तेमाल करती हैं, लेकिन अगर आपके पास ये ब्यूटी प्रोडक्ट्स नहीं हैं तो इनकी जगह आप बीबी क्रीम का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। ये आपकी स्किन को मॉइश्चराइज करेगी। इनमें मौजूद एसपीएफ आपकी स्किन को धूप की हानिकारक किरणों से बचाएगा।

how to use BB CreamImage Source: 

4. मॉइश्चराइजर को करें ऐसे इस्तेमाल (Use the Moisturizer also)-

आपको बता दें कि इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स से आप अपनी स्किन को सिर्फ सॉफ्ट और स्मूद ही नहीं बना सकती, बल्कि आप इसका इस्तेमाल मेकअप प्रोडक्ट्स की तरह भी कर सकती हैं। अगर आपके पास मेकअप रिमूवर नहीं हैं तो इसकी जगह आप अपने मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल कर सकती हैं। ये स्किन को हाईड्रेट भी करता है।

Use the Moisturizer alsoImage Source: 

यह भी पढ़ें – कम समय में करना हो परफेक्ट मेकअप तो फॉलो करें ये टिप्स

 

Share.

About Author

hellois71
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3