_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/12/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/winter-special-try-this-simple-carrot-and-apple-sandwich-recipe/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/winter-special-try-this-simple-carrot-and-apple-sandwich-recipe/try-this-simple-carrot-and-apple-sandwich-recipe/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

गाजर के प्रयोग से बनाएं चेहरे को सुंदर, गोरा और बेदाग

गाजर में एंटीऑक्सीडेंट्स और कई ऐसे विटामन पाए जाते हैं जो आपकी त्वचा को जवां बनाएं रखते हैं। ये एंटीऑक्सीडेंट्स और विटामिंस कई तरह से स्किन को फायदे पहुंचाते हैं। अगर आप गाजर को अपनी रसोई की कुछ सामग्रियों के साथ मिलाकर चेहरे पर इस्तेमाल करती हैं, तो गाजर के असरदार तत्वों से आपकी त्वचा सुंदर और स्वस्थ हो जाती है। आइए जानते हैं आप गाजर के इस्तेमाल से अपने चेहरे को कैसे सुंदर, गोरा और बेदाग बना सकती हैं।

यह भी पढ़ें – हमारे आसपास की चीजें भी कर सकती हमारी स्किन को डैमेज

1. अंडे के सफेद भाग के साथ गाजर का प्रयोग

एक कटोरे में अंडे के सफेद भाग को लेकर और उसमें कद्दुकस की हुई दो चम्मच गाजर डालें और दोनों को अच्छी तरह से मिक्स कर लें, फिर इस मिश्रण को अपने गले और चेहरे पर लगाएं। फिर इसे सूखने के लिए 15 मिनट तक छोड़ दें और अंत में हल्के गुनगुने पानी से अपना चेहरा धो लें।

How to get flawless and beautiful face with carrot 1

2. शहद के साथ गाजर का प्रयोग

इस मिश्रण को तैयार करने के लिए एक चम्मच शहद में आधी गाजर को ग्रेट कर मिलाएं और दोनों को अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इस मिश्रण का इस्तेमाल आप अपने चेहरे पर हो रहे दाग-धब्बों पर हल्के हाथों से करें और कुछ मिनट बाद चेहरे को हल्के गुनगुने पानी से धो लें। ऐसा करने से आप त्वचा संबंधी सभी प्रकार की परेशानियों से छुटकारा पा सकती हैं।

How to get flawless and beautiful face with carrot 111

यह भी पढ़ें – ब्लीच के बाद होती हो जलन तो अपनाएं ये उपाय

3. गुलाब जल के साथ गाजर का प्रयोग

इस मिश्रण को तैयार करने के लिए आप आधी गाजर को ग्रेट कर उसमें एक चम्मच शहद मिलाएं और इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं, जब यह सूख जाए तब चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें। ऐसा करने से यह मिश्रण आपकी त्वचा को रूखी होने से बचता हैं।

How to get flawless and beautiful face with carrot 5

4. नींबू के रस के साथ गाजर का प्रयोग

अपने चेहरे पर इस मिश्रण को लगाने के लिए सबसे पहले आप कद्दुकस की हुई गाजर में एक चम्मच नींबू का रस मिलाएं और फिर इसे अपने चेहरे पर लगाएं। इसके बाद इसे सूखने के लिए 20 मिनट तक के लिए छोड़े और अंत में गुनगुने पानी से अपना चेहरा धो लें।

How to get flawless and beautiful face with carrot 7

यह भी पढ़ें – फेसवॉश के दौरान न करें यह छोटी-छोटी गलतियां

Share.

About Author

hellois25
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3