_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/09/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/how-to-sabudana-make-pakore-this-navratri/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/how-to-sabudana-make-pakore-this-navratri/how-to-sabudana-pakore-this-navratri-2/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

सुंदर पलकें पाने के लिए इन उपचारों का करें इस्तेमाल

हर लड़की का सपना होता है कि वह सबसे सुंदर और फ्लॉलेस लगे, लेकिन हर लड़की इतनी भाग्यशाली नहीं होती है। हम आपको बता दें कि आप कुछ घरेलू उपचारों का इस्तेमाल करके आसानी से अपनी खूबसूरती को बिना किसी मेकअप के भी निखार सकती हैं।

भले ही आप गोरी त्वचा और लंबे बालों के लिए घरेलू उपचारों का इस्तेमाल ना करें, लेकिन आप इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद अपनी पलकों को सुंदर बनाने के लिए बताए गए घरेलू उपचारों का इस्तेमाल जरूर करने लगेंगी।

image source:

यह भी पढ़ेः सिर्फ 6 दिनों में इस तरह पाएं घनी और मजबूत पलकें

इन 5 घरेलू उपचारों की मदद से आप बिना पैसा खर्च किए ही अपनी पलकों को घनी और सुंदर बना सकती हैं।

1. हर रात पलकों पर ऑयल लगाएं

image source:

कैस्टर ऑयल, ऑलिव ऑयल और नारियल के तेल में बालों को बढ़ाने की शक्ति होती है। आप इसका इस्तेमाल करके अपने पलकों का बेहतर विकास कर सकती हैं। आप इसके लिए एक पुराने मस्कारा ब्रश को साफ करके उसकी मदद से अपनी पलकों पर इनमें से कोई भी ऑयल का इस्तेमाल रात को सोते समय कर सकती हैं। इसके बाद अगली सुबह उठकर इसे पानी से धो लें।

यह भी पढ़ेः बेबी पाउडर के इन फायदों को जानकर आप भी हो जाएंगी हैरान

2. ग्रीन टी का इस्तेमाल करें

image source:

ग्रीन टी की कुछ पत्तियों को रात भर पानी में भिगोकर रखें, इसके बाद इस पानी का इस्तेमाल सुबह उठकर पलकों पर करें। इससे आपकी पलके लंबी, घनी और मजबूत हो जाएंगी। आप ग्रीन टी का इस्तेमाल रात को सोते समय करें और फिर सुबह उठकर अपनी आंखों को साफ कर लें।

3. पेट्रोलियम जैली का इस्तेमाल करें

image source:

अपनी पलकों पर पेट्रोलियम जैली का इस्तेमाल करने के लिए आप इसे अपनी पलकों को लगा लें। इसका इस्तेमाल आप कभी भी दिन में दो बार कर सकती हैं। ऐसा करने से आपकी पलकें सुंदर हो जाएंगी।

यह भी पढ़ेः मेकअप के बिना भी आप दिख सकती हैं आकर्षक, जानें कैसे?

4. तेल में नींबू के छिलके को डुबाकर इस्तेमाल करें

image source:

नींबू के छिलके में विटामिन और फोलिक एसिड होता है जो कि हमारे बालों का विकास करने में मदद करता है। आप रात भर के लिए ऑलिव ऑयल या कैस्टर ऑयल में नींबू के छिलके को डुबाकर रखें, इसके बाद इसका इस्तेमाल अगले दिन करें।

5. एलोवेरा जैल का इस्तेमाल करें

image source:

एलोवेरा जैल का इस्तेमाल करके आप आसानी से अपने बालों की ग्रोथ कर सकती हैं। इसमें कई सारे विटामिन और मिनरल्स होते हैं, जो कि पलकों को मजबूत और घना बनाने में मदद करते हैं। रात को सोते समय आप एलोवेरा जैल का इस्तेमाल करें और फिर अगली सुबह अपनी पलकों को साफ कर दें। ऐसा कुछ सप्ताहों तक लगाकर करें।

अगर आप इन आसान टिप्स का इस्तेमाल करती हैं तो ऐसे में आपकी पलकें घनी हो जाएंगी और आप आसानी से अपनी पलकों को सुंदर बना पाएंगी।

यह भी पढ़ेः कैस्टर ऑयल के इस्तेमाल से चेहरे पर आता है प्राकृतिक निखार

Share.

About Author

hellois76
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3