_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/09/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/home-remedies-to-get-fairer-skin/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/home-remedies-to-get-fairer-skin/use-tomato-juice/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee
Skip
banner
btn

पिंपल्स से छुटकारा पाना हो तो इन कामों को करने से बचें

आजकल के दौर में पिंपल्स की समस्या आम हैं जिससे हर दूसरा व्यक्ति परेशान हैं। पिंपल्स चेहरे की खूबसूरती को ही नहीं छीनते, बल्कि हमारी पर्सनेलिटी को भी बिगाड़ते हैं। अधिक मात्रा में तेल, दूध, घी का सेवन और चेहरे को सही से साफ ना करना इत्यादि से चेहरे पर पिंपल्स निकल आते हैं। आइए जानते हैं हमारी किन-किन से आदतों से चेहरे पर पिंपल्स होते हैं।

यह भी पढ़ें – मुंहासों और पिंपल्स के दागों को इस तरह करें दूर

1. मीठे का ज्यादा सेवन (Excessive consumption of sweet)-

आपको बता दें कि ज्यादा मीठा खाने से चेहरे पर पिंपल्स निकल आते हैं, इसलिए अपने आहार में अधिक मीठी चीजों को शामिल न करें। इससे आप मुंहासों की समस्या से छुटकारा पा सकती हैं।

Excessive consumption of sweetimage source:

2. मसालेदार खाने के सेवन (Intake Spicy food)-

कई लड़कियां अधिक घी, तेल, मसालेदार चीजों का सेवन करना पसंद करती हैं। ऐसे में अगर आप अपने फेस पर ग्लो बनाएं रखना चाहती हैं, तो कम मसालेदार वाले चीजों का सेवन करें।

Intake Spicy foodimage source:

यह भी पढ़ें – चावलों के पानी से पाएं चमकदार बाल और खूबसूरत चेहरा

3. जंक फूड्स (Junk foods)-

अपनी स्किन को हेल्दी बनाएं रखने के लिए जंक फूड्स का सेवन करने से बचें। आपको बता दें कि जंक फूड्स के सेवन से त्वचा संबंधी समस्या होना शुरू हो जाती हैं।

Junk foodsimage source:

4. स्मोकिंग (Smoking)-

स्मोकिंग से भी स्किन प्रॉब्लम की समस्या हो जाती हैं। आपको बता दें कि स्मोकिंग करने से हमारी स्किन डल हो जाती हैं, जिससे चेहरे पर रुखापन, कालापन व पिंपल्स इत्यादि होने लगते हैं।

Smokingimage source:

यह भी पढ़ें – जानें हर मौसम में क्यों सूख जाते हैं आपके होंठ

Share.

About Author

hellois67
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3