_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/11/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/quick-recipe-try-this-simple-sweet-rice-recipe-with-coconut-at-home/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=46869","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

हॉट ऑयल मसाज से पाएं खूबसूरत व मजबूत बाल

पुराने जमाने से चली आ रही बालों में तेल लगाने की परंपरा काफी फायदेमंद हैं। इसका फायदा तब और बढ़ जाता हैं जब आप इसे थोड़े अलग तरीके से इस्तेमाल करें। अपने बालों को सुंदर, घने और मजबूत बनाने के लिए हॉट ऑयल से मसाज करना बेहद जरूरी होती है। इनसे ना सिर्फ आपके बाल मजबूत बनेंगे, बल्कि इससे जुड़ी कई परेशानी भी दूर होगी। आइए जानते हैं इसके फायदों के बारे में।

बालImage Source: 

यह भी पढ़ें – रिबॉन्डिंग के बाद बालों की इस तरह से करें केयर

1. डैंड्रफ को करता हैं खत्म (End of Dandruff)-

अगर आप डैंड्रफ की समस्या से परेशान हैं तो ऐसे में आप टी ट्री ऑयल का इस्तेमाल करें। आपको बता दें इसमें एंटीबैक्टिरिया और एंटीफंगल प्रोपर्टीज होती हैं, जो डैंड्रफ की समस्या को खत्म करने में मदद करती है। ये स्कैल्प को भी मॉइश्चराइज करने का काम करती है।

End of DandruffImage Source: 

2. ड्रायनेस को करें दूर (Away to dryness)-

अगर आपके बाल रूखे और बेजान हो गए हैं तो ऐसे में आप अपने बालों को हॉट ऑयल से मसाज करें। ये आपकी स्कैल्प को गहराई से मॉइश्चराइज करके आपके बालों को स्मूद और सॉफ्ट बनाता हैं।

Away to drynessImage Source: 

यह भी पढ़ें – किचन की इन चीजों से पाएं मुलायम और चमकदार बाल

3. डैमेज बालों को बनाए खूबसूरत (Damage hair made beautiful)-

आपको बता दें हॉट ऑयल से मसाज करने से बालों को नरिश्मेंट मिलता हैं। यह बालों को हर तरह के डैमेज से बचाकर इसे खूबसूरत बनाता हैं।

Damage hair made beautifulImage Source: 

4. बालों की ग्रोथ में मददगार (Help in the growth of hair)-

अगर आप झड़ते बालों से परेशान है, तो ऐसे में आप महंगे प्रोडक्ट्स की बजाय हॉट ऑयल से मसाज करें। ये आपकी स्कैलप में ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाता हैं। इससे आपके बाल घने और मजबूत बनते हैं और इनके टूटने की समस्या से भी छुटकारा मिलता हैं। साथ ही इनके इस्तेमाल से बालों की ग्रोथ में मदद मिलती हैं।

Help in the growth of hairImage Source: 

यह भी पढ़ें – बालों और त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए अपने आहार में शामिल करें अंडा

 

Share.

About Author

hellois21
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3