_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/12/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/home-remedies-to-get-rid-of-dandruff-during-winters/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/khoob-menu-api-2/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/home-remedies-to-get-rid-of-dandruff-during-winters/home-remedies-to-get-rid-of-dandruff-during-winters6/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

अपने पुराने फुटवियर को दें नया लुक

हर कोई अपने लुक में निखार लाने के लिए स्टाइलिश अाऊटफिट के साथ फुटवियर्स का चुनाव भी फैशन के हिसाब से ही करता है और उसकी यही चाहत होती है कि उसके द्वारा पसंद किये गये फुटवियर काफी लंबे समय तक सही चलें और उनकी चमक भी बनी रहे। लेकिन समय के साथ फुटवियर की चमक जल्द ही साथ देना छोड़ देती है। जिससे दोबारा हमें नये जूते खरीदने पड़ते है। पर यदि आप थोड़ी सी मेहनत करेंगे तो आप अपने पुराने फुटवियर में नई जान ला सकती है।

आज हम आपको फुटवियर में नयी चमक लाने के ऐसे उपायों को बताएंगे जिससे आप घर पर ही रहकर कम कीमत के साथ पुराने फुटवियर को नया लुक प्रदान कर सकती है और वह भी अपनी पसंद के अनुसार उन्हें और ज्यादा स्टाइलिश भी बना सकती है। हमारे द्वारा बताये जानें वाले ट्रिक्स समान्य चप्पलों से लेकर हील वाली सेंडिल्स तक पर आजमाकर आप उन्हें नया स्टाइलिश लुक प्रदान कर सकती है।

new-look-footwear-1Image Source:

यहां भी पढ़ेः- अपने वॉर्डरोब को सजाएं इन फुटवियर्स के साथ

1. सामान्य फुटवियर
यदि आपके फुटवियर सामान्य है तो इसे खूबसूरत बनाने के लिए आप घर पर रखी मोतियों या बाजार में मिलने वाले फैब्रिक कपड़े से इनको काफी अच्छा लुक प्रदान कर सकती है। इसके लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है, बस अपनी पसंद के मोतियों और बने बनाए फॉलावर को फुटवियर में चिपकाते जाएं, बस फिर देखिये कितना अच्छा लुक देखने को मिलेगा। चपप्पल चाहे वो प्लास्टिक की हो या लेदर की या फिर कपड़ों से बनी हुई सभी को आप घर रखें फालतू से सजा कर नयी डिजाइन में तैयार कर खूबसूरत बना सकती है।

new-look-footwear-2Image Source:

2. हील्स को बनाएं ग्लैमरस –
हील्स सेडिल्स का लुक तो अपने आप में ही सुंदर लगता है पर लगातार पहनते रहने से ये काफी घिस जाती है। जिससे इनकी चमक खो जाती है इन हिल्स में फिर नई चमक लाने के लिए आपको घबराने की आवश्यकता नहीं है, बाजार में आपको हील कंडोम्स नई ई डिजाइनों के साथ मिलेंगे। यह दिखने में काफी खूबसूरत होते हैं। इनकी मदद से आप सेंडिल्स की खूबसूरती को निखार सकती है। सेंडिल्स के लुक को आप अपने कपड़ो के अनुसार भी चयनित कर सकती है। ये हील कंडोम्स जितने ज्यादा दिखने में खूबसूरत लगते है उतने ही अच्छे यह आपकी सेडिल्स में लगने के बाद लगते है।

new-look-footwear-3Image Source:

यहां भी पढ़ेः- ये 5 फुटवियर है ट्रेंडी और कम्फर्टेबल

3. पुरानी सैंडल्स को यूं बनाए स्टाइलिश –
अक्सर देखा जाता है कि जूते हो या चप्पल जब हम लगातार इसका उपयोग करते रहते है तो इसका लेदर झड़कर गिरने लगता है और इसकी लास्टिक भी कमजोर पड़ जाती है। इस परेशानी को दूर करने के लिए आप घर बैठे ही इसका इलाज कर चप्पलों की खूबसूरती बढ़ानें के साथ उनमें एक नई जान डाल सकती है। इसके लिए आप चमकदार कलरदार धागों की मदद इसे सिलते जाये। नये-नये फेब्रिक कपड़ों की मदद से लास्टिक की जगह पर इनका उपयोग करके इन्हें और अधिक खूबसूरत बना सकती है।

new-look-footwear-4Image Source:

4. बैलेरिनास को कुछ ऐसे बनाएं मजेदार –
आप अपनी बैलेरिनास को कई कलर्स की मदद से काफी अच्छा लुक प्रदान कर सकती है। इसके लिए कलरदार ऊन को एकत्रित करके उसे आपसे में जोड़ कर काट लें और छोटे-छोटे गुच्छेदार बनाकर उसको मोती के साथ मिलाकर सिल कर रखते जाये फिर इन्हें एक-एक कर अपनी वेली या चप्पलों में चिपका लें फिर देखिये इसकी खूबसूरती कितनी अधिक बढ़ जाती है। इसे आप अपने पंसदानुसार अलग-अलग रंगों के धागों या मोती की मदद से कई तरह की सुंदर लुक प्रदान करके सेडिल्स या चप्पलों को स्टाइलिश बनाकर इनमें नई जान प्रदान कर सकती है।

new-look-footwear-5Image Source:

5. स्नीकर्स में दें ट्विस्ट –
अपने पुराने और बोरिंग स्नीकर्स में कुछ नया लुक देना चाहती है तो इसके लिए आप मटैलिक स्टड्स की सहायता बड़ी ही आसानी के साथ अपने स्नीकर्स को बना सकती हैं स्टाइलिश और फैशनेबल। इसके लिए आप सुंदर डिजाइन की लेस को लेकर या मल्टी कलर्स के रिबन के साथ इन्हें काटकर आप अपनी सेडिल्स में अच्छी तरह से चिपका लें। इसके बाद इसमें और अधिक खूबसूरती लानें के लिए रिबन के बीच में कोई बड़ा सा स्टोन लगा लें फिर देखिये आपकी पुरानी सेडिल्स में एक नई जान आ जाएगी।

new-look-footwear-6Image Source:

यहां भी पढ़ेः- महिलाओं के पास होने चाहिए ये 3 फुटवियर्स

Share.

About Author

hellois93
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3