_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/10/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/know-about-the-importance-of-deepawali-and-some-fascinating-stories-related-to-it/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/emailer_multicontent_2_02/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

इन तरीकों से आपके फूड्स लंबे समय तक रहेंगे फ्रेश

हर महिलाएं चाहती हैं कि उनका परिवार हमेशा फ्रेश फूड ही खाएं, लेकिन इसके लिए हर रोज बाजार जाकर ताजा चीजें लाना मुमकिन नहीं हैं और यहीं कारण हैं कि हमलोग अपने घरों में खाने की कई चीजों को स्टोर कर लेते हैं और बाद में इन चीजों को फ्रेश रखने के लिए तरीके ढूंढ़ते रहते हैं, तो ऐसे में आप घबराएं नहीं। आइए जानते हैं कुछ ऐसे तरीकों के बारे में जिससे आप अपने घर में रखे फूड्स को लंबे समय तक फ्रेश रख सकती हैं।

यह भी पढ़ें – इन 6 फूड्स का सेवन कभी भी एक साथ ना करें

1. सॉस (Sauce) –

लंबे समाय तक सॉस को सही रखने के लिए आप सॉस को फ्रीजर बैग में डालकर पैक कर दें और जब भी आप इसे खाना चाहें आप उस बैग को खोलकर खा सकती हैं।

Sauceimage source:

2. अंडे (Egg) –

अगर आप ज्यादा दिनों तक अंडों को ताजा रखना चाहती हैं तो आइस ट्रे में अंडे बीच का पीला भाग निकालकर फ्रिज में रख दें और जब भी अंडे की जरुरत पड़े तो आईस ट्रे को बाहर निकाल लें। ध्यान रखें कि अंडे के पीले भाग को आईस ट्रे में डालकर उसमें चीनी या नमक जरूर डालें, क्योंकि इससे उनकी बनावट बनी रहेगी।

eggimage source:

यह भी पढ़ें – इन 5 फूड्स का सेवन कर अपनी त्वचा को निखारे

3. लेट्स लीफ(Lettuce leaves ) –

इन लीफस को लंबे समय तक फ्रेश रखने के लिए कागज के रेपर में अच्छे से लपेट कर रखें। ऐसा करने से ये फूड्स कुरकुरे और लंबे समय तक तरोताजा बने रहेंगे क्योंकि कागज के रेपर में नमीं होती है, जो पत्तों को सूखने नहीं देती।

Lettuce leavesimage source:

4. सेब (Apple) –

सेब को लंबे समय तक फ्रेश रखने के लिए आप इसे फ्रिज में रख सकती हैं। इससे यह कई महीनों तक ताजा बने रहते हैं। सेब को फ्रिज में रखते समय इस बात पर ध्यान दें कि वह एक दूसरे के साथ स्पर्श ना हो। इसके अलावा उन्हें अखबार में रैप करके रखें।

appleimage source:

यह भी पढ़ें – इन 5 फूड्स से जुड़े मिथक को आप भी जानें

5. हरी पत्तेदार चीजें (Green leafy things) –

लंबे समय तक हरी पत्तेदार चीजों को फ्रेश रखने के लिए आप किसी कांच के जार में डालकर रखें। ऐसा करने से पत्तेदार चीजें जल्दी खराब नहीं होती हैं।

Green leafy thingsimage source:
Share.

About Author

hellois34
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3